ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बॉक्सर कौर सिंह के इलाज के लिए पंजाब सीएम ने स्वीकृत किए दो लाख
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2017 4:47:26 PM
बॉक्सर कौर सिंह के इलाज के लिए पंजाब सीएम ने स्वीकृत किए दो लाख

जालंधर, (हि.स.)। भारतीय बॉक्सर कौर सिंह की आर्थिक मदद के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह आगे आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दुर्भाग्य से, मुझे उनकी वित्तीय दुर्दशा के बारे में पता नहीं था। सीएम ने उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हुए 2 लाख रुपए स्वीकृत किए ।

उल्लेखनीय है कि एक दौर में महान बॉक्सर मोहम्मद अली के सामने रिंग में उतरने की हिम्मत करने वाले भारतीय बॉक्सर कौर सिंह इन दिनों इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। 69 वर्षीय कौर सिंह अकेले भारतीय बॉक्सर हैं जिन्होंने साल 1980 में नई दिल्ली में मोहम्मद अली के सामने उतरने की हिम्मत की थी। साल भर पहले कौर सिंह को दिल का ऑपरेशन कराना पड़ा जिसके लिए उन्हें पांच लाख रुपए की आवश्यकता थी। भूतपूर्व सैनिक होने के कारण सेना से उन्हें तीन लाख रुपए की मदद मिल गई लेकिन बाकी के दो लाख चुकाने के लिए उन्हें पैसे उधार लेने पड़े। अब ये दो लाख रुपए ही वो नहीं चुका पा रहे हैं।

साल 1982 में दिल्ली में आयोजित एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले कौर सिंह साल 1982 में अर्जुन अवॉर्ड से और 1983 में पद्मश्री से सम्मानित किए जा चुके हैं। साथ ही साल 1984 के लॉस एंजेल्स ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। इसके अलावा सेना में उनके योगदान के देखते हुए उन्हें साल 1988 में विशिष्ट सेवा पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS