राज्य
बदरवास में बनेगा मिनी स्टेडियम, सीएम शिवराज ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2017 1:46:48 PM
बदरवास में बनेगा मिनी स्टेडियम, सीएम शिवराज ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

शिवपुरी, (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले के भ्रमण के दौरान गुरुवार को सुबह बदरवास से भोपाल जाने के पूर्व हेलीपेड पर उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के जिला कलेक्टर को निर्देश दिए। बता दें कि मुख्यमंत्री बुधवार को बदरवास पहुंचे थे और यहां उन्होंने स्थानीय कार्यक्रम में भाग लिया था। गुरुवार को सुबह मुख्यमंत्री बदरवास से भोपाल रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने हेलीपेड पर उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के निराकरण हेतु बदरवास में समस्या निवारण शिविर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने स्थानीय युवाओं की मांग पर बदरवास में मिनी स्टेडियम बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शिवनारायण प्रजापति के पिता रामनारायण प्रजापति के हृदय का उपचार कराए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी रूस्तम सिंह, सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी तथा पुनर्वास विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग, भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, संभागायुक्त बी.एम.शर्मा, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर, अपर कलेक्टर ए.के.रोहतगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी आर.ए. प्रजापति, पूर्व विधायकगण ओमप्रकाश खटीक, देवेन्द्र जैन, वीरेन्द्र रघुवंशी आदि उपस्थित थे।
बदरवास को योजनाबद्ध विकसित करें: मुख्यमंत्री
भोपाल रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के बदरवास कस्बे में पैदल भ्रमण किया। सकरी गलियों में मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर नागरिक अभिविभूत हुए शहरवासियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्यमंत्री द्वारा लोगों की समस्याए सुनी गई। उन्होंने वार्ड क्रमाक-08 एवं 09 के नागरिकों की मांग पर नगरीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना बनाकर सडक़, पेयजल, प्रकाश आदि की समूचित व्यवस्था करें। उन्होंने वार्ड क्रमांक-07 में पोखर के स्थान पर सामूदायिक भवन, मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विकास कार्यों के लिए 01 करोड़ की राशि देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने वार्ड क्रमांक-07, 08, 09 व मुख्य बाजार में पैदल भ्रमण किया। मुख्य बाजार में स्थानीयजनों ने स्वच्छ शौचालय बनवाने की मांग की। अनुसूचित जाति बस्ती में उन्होंने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके महापरिनिर्माण दिवस का स्मरण करते हुए नमन किया। उन्होंने अम्बेडकर पार्क को विकसित करने की भी घोषणा की।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS