ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जेडीयू चुनाव चिह्न मामले में शरद गुट को हाईकोर्ट से झटका
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2017 2:02:49 PM
जेडीयू चुनाव चिह्न मामले में शरद गुट को हाईकोर्ट से झटका

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली हाईकोर्ट ने जेडीयू के चुनाव चिह्न 'तीर' को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुट को आवंटित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले पर हस्तक्षेप करने से इनकार किया है। कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल की अध्यक्षता वाली बेंच ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई की। नीतीश गुट की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता गोपाल सिंह ने बेंच को बताया कि निर्वाचन आयोग ने कई बार इस मामले पर सुनवाई करने के बाद फैसला दिया है। इसके बाद बेंच ने इस केस को निष्पादित कर दिया। हाईकोर्ट के इस फैसले से शरद गुट को जोरदार झटका लगा है।
शरद गुट के पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और गुजरात से विधायक छोटू भाई वसावा ने आयोग के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। उन्होंने गुजरात चुनावों को देखते हुए आयोग के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी। नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के बाद नीतीश और शरद के रास्ते अलग-अलग हो गए। दोनों गुटों ने पार्टी चुनाव चिह्न 'तीर' पर दावा किया था, लेकिन निर्वाचन आयोग ने 17 नवंबर को नीतीश गुट के पक्ष में फैसला सुनाया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS