ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कश्मीर में सभी पक्षों से होगी बातचीत : दिनेश्वर शर्मा
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 8:16:46 PM
कश्मीर में सभी पक्षों से होगी बातचीत : दिनेश्वर शर्मा

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का प्रतिनिधि नियुक्त करने के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा ने सोमवार शाम केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद शर्मा ने कहा कि आगामी 8 से 10 दिन में वो कश्मीर दौरे पर जाएंगे। अपने दौरे के दौरान कश्मीर में सभी पक्षों से बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा सोमवार को ही घाटी में नए सिरे से बातचीत का दौर प्रारम्भ करने के लिए शर्मा की नियुक्ति की है। उल्लेखनीय है कि केरल कैडर के 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी दिनेश्वर शर्मा बिहार के गया जिले के पाली गांव के मूल निवासी हैं। उन्होंने अपने अभी तक के कार्यकाल में विभिन्न एजेंसियों के साथ 23 वर्षों तक कार्य किया है। कूटनीति के मुद्दे पर उन्हें मंजा हुआ खिलाड़ी माना जाता है। कम बोलने वाले और मृदुभाषी दिनेश्वर शर्मा हमेशा लो-प्रोफाइल रहकर अपना कार्य करते रहे हैं। शर्मा की इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए केंद्र सरकार ने उन्‍हें इतनी बड़ी और अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है। आईबी के निदेशक बनने से पहले वह आईबी में ही महत्वपूर्ण काउंटर सर्विलांस विभाग के प्रमुख पद पर तैनात थे। इस पद पर रहते हुए उन्होंने एजेंसी को कई अभियानों में अहम कामयाबी अर्जित करवाई थी।

आईपीएस सर्विस में आने से पहले दिनेश्वर शर्मा का चयन इंडियन फोरेस्ट सर्विस (आईएफएस) के लिए भी हुआ था। लेकिन जल्दी ही वो आईपीएस में भी सेलेक्ट हो गए। शर्मा दूसरे जगहों के अलावा काफी समय तक कश्मीर में भी तैनात रहे हैं। उन्हें कश्मीर के सामाजिक और राजनीतिक हालातों की गहरी जानकारी है। शर्मा ने आईबी प्रमुख के रूप में पहले कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के साथ भी कार्य किया है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS