राष्ट्रीय
बांग्लादेश पहुंची सुषमा स्वराज, भारत-बांग्लादेश सलाहकार आयोग बैठक में लेंगी हिस्सा
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 4:07:27 PM
बांग्लादेश पहुंची सुषमा स्वराज, भारत-बांग्लादेश सलाहकार आयोग बैठक में लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली,  (हि.स.)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंच गईं। ढाका के हवाई अड्डे पर बांग्लादेश की सरकार के प्रतिनिधि एवं अधिकारियों और बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त ने सुषमा स्वराज का स्वागत किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एएच महमूद अली ने सुषमा स्वराज का स्वागत किया। हवाई अड्डे पर बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त हर्ष श्रींगला ने भी विदेश मंत्री का स्वागत किया।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारत-बांग्लादेश संयुक्त सलाहकार आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए रविवार को बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। यह आयोग द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा का राजनीतिक मंच है।

सुषमा स्वराज बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली के साथ भारत-बांग्लादेश संयुक्त सलाहकार आयोग की चौथी बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगी। बैठक में तीस्ता नदी जल बंटवारा, ऊर्जा, व्यापार और निवेश संवर्धन, सीमा प्रबंधन, रक्षा सहयोग और शिक्षा जैसे अहम विषयों पर चर्चा होगी।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS