ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जदयू शरद गुट ने घोषित की पदाधिकारियों की सूची, 11 मार्च को होगा राष्ट्रीय अधिवेशन
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 6:56:55 PM
जदयू शरद गुट ने घोषित की पदाधिकारियों की सूची, 11 मार्च को होगा राष्ट्रीय अधिवेशन

नई दिल्ली, (हि.स.)। जनता दल (यूनाइटेड ) के कुनबे में पड़ी दरार के बाद शरद यादव गुट ने बकायदा अपनी कार्यकारिणी के सदस्यों का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही जदयू का यह बागी धड़ा अगले साल 11 मार्च को पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आहूत करेगा। शनिवार को यहां शरद यादव ने अपने गुट के पार्टी पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी। इसके तहत पूर्व मंत्री रमई राम को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विभिन्न पार्टी पदाधिकारियों के नाम की घोषणा करते हुए शरद यादव ने कहा कि हम साझी विरासत के कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे और इसकी तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि मुंबई में इसका अगला आयोजन होगा।

शरद यादव ने यहां अपने गुट के नेताओं की एक बैठक के बाद सर्वसम्मति से पार्टी पदाधिकारियों के नाम पर मुहर लगाई । वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने पदाधिकारियों के नाम की घोषणा की। इसके मुताबिक, छोटू भाई वसावा को जद-यू (शरद गुट) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है, वहीं राज्यसभा सांसद अली अनवर को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है।
इसके अलावा राजवंशी महतो, एस एन गौतम, सुशीला एम. को उपाध्यक्ष, अरुण श्रीवास्तव, जावेद रजा, के. रमैय्या, अर्जुन राय, जॉर्ज वर्गीज, गोविंद यादव, अमिताभ दत्ता, वीरेंद्र विधूड़ी और रतन लाल समेत 9 महासचिव बनाए गए हैं। शरद ने हाल ही में केंद्रीय चुनाव आयोग के समक्ष जद-यू के चुनाव चिन्ह तीर पर अपना दावा पेश किया जबकि नीतीश कुमार की अगुवाई वाले गुट के पक्ष में भी जद-यू के विधायकों, सांसदों ने आयोग के समक्ष अपना दावा प्रस्तुत किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS