ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
2022 तक नए भारत के निर्माण के लिए पूर्ण समर्पण से काम करें अधिकारीः प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 6:02:59 PM
2022 तक नए भारत के निर्माण के लिए पूर्ण समर्पण से काम करें अधिकारीः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र सरकार के सभी आला अधिकारियों को 2022 तक नए भारत के निर्माण के प्रति पूर्ण समर्पण के साथ काम करने का आग्रह किया है। बुधवार को उन्होंने केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में काम करने वाले 380 निदेशकों और उप सचिवों के साथ बातचीत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से आग्रह किया कि कामकाज में होने वाले विलंब और बाधाओं को दूर करने के लिए अधिकारी अभिनव प्रयोग अपनाएं, जो परिणाम स्वरूप शासन की विभिन्न प्रक्रियाओं को गति प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को सलाह दी कि बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए निदेशक और उपसचिव के स्तर पर अधिकारी टीम बनाना चाहिए ।

प्रधानमंत्री ने हाल ही में विभिन्न मंत्रालयों और केंद्रीय योजनाओं की जमीनी स्थिति और उनकी प्रगति की पड़ताल के लिए विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के निदेशकों और उप सचिवों से संवाद का सिलसिला शुरु किया था। इस क्रम में उन्होंने अधिकारियों से अलग-अलग 4 समूहों में मुलाकात कर उनसे विस्तृत चर्चा की। बीते 17 अक्टूबर को भी मोदी व अधिकारियों की तकरीबन 2 घंटे चली मुलाकात में शासन, भ्रष्टाचार, सार्वजनिक उद्यम, सरकारी ई-बाज़ार, स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास, कृषि, परिवहन, राष्ट्रीय एकता, जल संसाधन, स्वच्छ भारत, संस्कृति, संचार और पर्यटन जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री और अधिकारियों से हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह, प्रधानमंत्री कार्यालय के आला अधिकारी उपस्थित रहे।

Buy now OnePlus 5 at Rs. 32,999 Only

amzn.to/2xRoqW7

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS