ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
केन्द्र-राज्य के बीच तालमेल बनाने में राज्यपाल की भूमिका अहम : राष्ट्रपति
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 9:29:44 AM
केन्द्र-राज्य के बीच तालमेल बनाने में राज्यपाल की भूमिका अहम  : राष्ट्रपति

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केन्द्र और राज्यों के बीच बेहतर तालमेल बनाने में राज्यपालों की बड़ी भूमिका का जिक्र करते हुए उनसे विकास कार्यों को प्राथमिकता देने तथा युवाओं को राष्ट्रनिर्माण से जोड़ने का आह्वान किया है।
 
राष्ट्रपति आज यहां राज्य के राज्यपालों और उप राज्यपालों के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जबकि सहकारी संघवाद तनाव के दौर से गुजर रहा है राज्यपालों और उपराज्यपालों की भूमिका और भी अहम हो जाती है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल केन्द्र और राज्यों के बीच एक सेतु हैं। केन्द्र के साथ राज्यों का बेहतर तालमेल बना रहे इसमें उनकी बड़ी भूमिका होती है।
 
उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को राजभवन से बड़ी उम्मीदें होती हैं। यदि राज्यभवन की कार्यप्रणाली में उच्च आदर्शों और मूल्यों को बनाए रखा जाए तो वह जनता के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकते हैं। राष्ट्रपति ने इस अवसर पर राज्यपालों और उपराज्यपालों से विकास को अपना मूल एजेंडा बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि प्रशासन में पारदर्शिता बहुत जरुरी है। डिजिटल इंडिया के इस दौर में जनता को उपलब्ध करायी जाने वाली सभी सेवाएं सहज,पारदर्शी और जवादेह होनी चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS