ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कन्हैया कुमार समेत 15 छात्रों को हाईकोर्ट से राहत
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 7:03:36 PM
कन्हैया कुमार समेत 15 छात्रों को हाईकोर्ट से राहत

 नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली हाईकोर्ट ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत 15 छात्रों के खिलाफ जेएनयू प्रशासन द्वारा किए गए अनुशासनात्मक कार्यवाही को निरस्त कर दिया है। जस्टिस वीके राव ने जेएनयू प्रशासन को इस मामले पर नए सिरे से विचार कर फैसला लेने का आदेश दिया। कोर्ट ने जेएनयू प्रशासन को छह सप्ताह के भीतर छात्रों की बातों को सुनने के बाद तर्कसंगत फैसला लेने का आदेश दिया।

 
पिछले साल 9 फरवरी को जेएनयू कैंपस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देशविरोधी नारे लगाने के आरोप में कन्हैया कुमार, उमर खालीद और अनिर्बन भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गया था। उस मामले में तीनों जमानत पर हैं। इस मामले में अभी तक आरोप पत्र भी दायर नहीं किया गया है। जेएनयू प्रशासन ने इनमें उमर खालिद को इस वर्ष दिसंबर तक के लिए निष्कासित किया गया था जबकि अनिर्बन भट्टाचार्य को पांच सालों के लिए निष्कासित किया गया था।
 
इन छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर जेएनयू प्रशासन के फैसले को चुनौती दी थी और कहा था कि उनका पक्ष सुने बिना ही उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई कर दी गई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS