ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
टेरर फंडिंग मामले में जेल में बंद असलम वानी ने वापस ली जमानत अर्जी
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2017 5:48:07 PM
टेरर फंडिंग मामले में जेल में बंद असलम वानी ने वापस ली जमानत अर्जी

नई दिल्ली, (हि.स.)। टेरर फंडिंग मामले में जेल में बंद अलगाववादी नेता शबीर शाह के करीबी असलम वानी ने आज पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी जमानत अर्जी वापस ले ली है। उसकी जमानत अर्जी का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विरोध किया था। ईडी ने कोर्ट को बताया कि अलगाववादी नेता शबीर शाह के खिलाफ जांच महत्वपूर्ण मोड़ पर है। ऐसे समय में अगर वानी को जमानत दी गई तो वो गवाहों को धमकी दे सकता है और साक्ष्यों को नष्ट कर सकता है। वानी ने पिछले 5 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी जमानत अर्जी दाखिल की थी।
 
कोर्ट ने 22 अगस्त को शबीर शाह की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। अभी शबीर शाह न्यायिक हिरासत में है । वानी को 6 अगस्त को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2005 में भी असलम वानी को गिरफ्तार किया था। पुलिस को असलम के पास करीब 60 लाख रुपए मिले थे जो उसने हवाला के जरिये शबीर शाह के लिए बरामद किए थे। असलम ने पूछताछ के दौरान शबीर शाह और जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने की बात कबूली थी।
 
उसने यह भी बताया था कि वह सीमा पार से हवाला के जरिए 2 करोड़ रुपए शबीर को पहुंचा चुका है। टेरर फंडिंग के मामले में सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया गया था जो न्यायिक हिरासत में हैं।
 
पिछले 23 सितंबर को शबीर शाह के खिलाफ दायर आरोप पत्र दाखिल किया था। आरोप पत्र के मुताबिक असलम वानी ने ईडी को बताया है कि वो शबीर शाह की तरफ से दिल्ली में हवाला के जरिये फंड इकट्ठा करता है । उसे दिल्ली में पाक हवाला कारोबारी शफीक शायर से दिल्ली में रकम मिलती थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS