ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मोदी कैबिनेट में फेरबदल, एक दर्जन मंत्रियों की होगी छुट्टी!
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 7:35:59 PM
मोदी कैबिनेट में फेरबदल, एक दर्जन मंत्रियों की होगी छुट्टी!

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने वाला है। इस फेरबदल की संभावना इस हफ्ते ही है। सूत्रों के मुताबिक, इस कड़ी में वर्तमान मंत्रिमंडल के करीब दर्जन मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है। इस फेरबदल में जेडीयू को शामिल किया जायेगा। वहीं एआईएडीएमके अगर राजग में शामिल होती है तो एआईडीएमके के भी मंत्री बनाये जायेंगे।

सूत्रों के अनुसार इस फेरबदल में कैबिनेट से 12 मंत्री हटाए जायेंगे वहीं जेडीयू से 2 और एआईडीएमके से 4 मंत्री बनाये जायेंगे। मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को भी तरजीह दी जाएगी। 
मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावना स्वतन्त्रता दिवस के बाद से ही की जा रही थी, मगर भाजपा चाहती थी कि एआईडीएमके के दोनों धड़ों के विलय के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाये।
इस फेरबदल में कई उन मंत्रियों पर गाज गिरने की संभावना है जिनका प्रदर्शन प्रधानमंत्री मोदी के मानदंडों पर खरा नहीं उतरे हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में नीतीश कुमार की जेडीयू ने फिर से भाजपा के साथ नाता जोड़ते हुए राजग में शामिल होने की घोषणा की है। वहीं सोमवार को चेन्नई में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तहत एआईडीएमके के पन्नीरसेल्वम और पलानिसामी में सुलह हो गयी है। एकजुट होने के बाद एआईडीएमके के भी एनडीए में शामिल होने की पूरी उम्‍मीद है।
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS