ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
खतौली हादसे के घायलों के लिए रेड क्रॉस ने मेरठ भेजा 100 यूनिट रक्त
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2017 8:50:42 PM
खतौली हादसे के घायलों के लिए रेड क्रॉस ने मेरठ भेजा 100 यूनिट रक्त

 नई दिल्ली, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली के पास शनिवार को उत्कल एक्सप्रेस के बेपटरी होने से घायल हुए यात्रियों के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी ने रविवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज अस्पताल को 100 यूनिट रक्त भेजा है। 

 
द रेड क्रॉस सोसाइटी की डायरेक्टर डॉ. वनश्री सिंह ने कहा कि भीषड रेल हादसे को देखते हुए उन्होंने स्वयं मेरठ के मेडिकल कॉलेज में संपर्क किया जहां हादसे के अधिकांश घायलों का उपचार जारी है। ऐसे में वहां से तत्तकाल 100 यूनिट रक्त मुहैया कराने का अनुरोध किया गया था। 
 
उन्होंने कहा कि घायलों के लिए और रक्त की मांग भी आती है तो उसके लिए रेड क्रॉस तैयार है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने आज रक्तदान शिविर के माध्यम से लगभग 300 यूनिट रक्त एकत्र किया है ताकि अस्पताल से अधिक खून की मांग करने पर उन्हें तुरंत उपलब्ध कराया जा सके।
 
मुजफ्फरनगर के खतौली के पास पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस के 13 डिब्बे शनिवार को पटरी से उतर गये। हादसा इतना भीषण था कि इसमें 20 यात्री मारे गये जबकि 22 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं और 70 को मामूली चोट आई हैं। मुजफ्फरनगर और मेरठ के विभिन्न अस्पतालों में घायलों का उपचार चल रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS