ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
राष्ट्रीय
शोपियां मुठभेड़ : तीन आतंकी ढेर, दो जवान शहीद
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2017 7:35:43 PM
शोपियां मुठभेड़ : तीन आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

 जम्मू,  (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि दो आतंकवादी फरार होने में कामयाब हो गए। इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए। सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सदस्य थे। मुठभेड़ जिले के जैनपोरा क्षेत्र के अवनीरा गांव में शनिवार देर रात शुरू हुई थी।

कश्मीर आईजीपी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, पहले पांच आतंकियों की मौजूदगी की खबर थी। माना जा रहा है कि इसमें से दो आतंकी मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस मुठभेड़ में शहीद हुए दोनों जवानों के नाम इलयाराजा और गोवई सुमेध वामन हैं, जबकि एक कैप्टन सहित तीन अन्य घायल हुए हैं।

सुरक्षाबलों को शनिवार शाम को शोपियां जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया था। 

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षाबलों ने शोपियां के अवनीरा गांव में उन्हें घेर लिया। इसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी। 

मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान उमर माजिद शेख निवासी कठपोरा, अदिल मलिक निवासी मलिकगुंड शोपियां और इरफान ऊल शेख निवासी मलदेरा शोपियां के रूप में हुई है। उनका संबंध पाक परस्त आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से था। उनके कब्जे से तीन एके-47 राइफलें भी बरामद हुई हैं। 

मुठभेड़ के बाद भड़की हिंसा में 12 घायल

दूसरी ओर, शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद भड़की हिंसा में 12 प्रदर्शनकारी घायल हो गए। उन्हें जैनपोरा के सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। दो युवकों को गोली लगने और एक को आंख में पैलेट गन की गोली लगने से घायल होने के कारण विषेश इलाज के लिए श्रीनगर भेज दिया गया। गोली लगने से घायल हुए एक युवक की पहचान अहमद भट्ट के रूप में हुई है। उसे जैनपोरा के सीएचसी से एसएमएचएस अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS