ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
राष्ट्रीय
गोरखपुर हादसा : कांग्रेस ने योगी से मांगा इस्‍तीफा
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 2:48:24 PM
गोरखपुर हादसा : कांग्रेस ने योगी से मांगा इस्‍तीफा

नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कथित तौर पर 60 बीमार बच्चों की जान बचाने में विफल रही प्रदेश की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। 
 
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लें और पद से त्यागपत्र दें क्योंकि वो मुख्यमंत्री के साथ क्षेत्रीय सांसद भी है।‘ फिलहाल योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के सांसद पद से इस्तीफा नहीं दिया है।
 
गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने भी आरोप लगाया कि यूपी सरकार की लापरवाही से यह हादसा हुआ। इसलिए उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें।
इस मौके पर गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘यूपी सरकार की लापरवाही से यह हादसा हुआ। मेडिकल कॉलेज में ऑक्‍सीजन की कमी थी।‘ 
 
नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने इसे हादसा नहीं, बल्कि हत्या करार दिया है। सत्यार्थी ने ट्वीट कर कहा कि 'ऑक्सीजन न होने की वजह से 30 बच्चों की मौत हादसा नहीं, हत्या है। आजादी के 70 साल का बच्चों के लिए यही मतलब है?' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा 'यूपी चिकित्सा व्यवस्था में दशकों से चला आ रहा भ्रष्टाचार सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्णायक फैसलों से ही दूर हो सकता है।'
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS