ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
रिलायंस लाया फ्री जियो फोन
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 3:19:47 PM
रिलायंस लाया फ्री जियो फोन

नई दिल्ली, (हि.स.)। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले रिलायंस जियो ने शुक्रवार को जियो फीचर फोन जियो केबल टीवी डिवाइस लॉन्च की। 
रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40वीं सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को इस बहुप्रतीक्षित सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन को लॉन्च किया। यह फोन फ्री में दिया जाएगा लेकिन 1500 रुपये सिक्योरिटी के रुप में तीन साल तक के लिए जमा कराने होंगे। इस फोन के साथ मुफ्त कॉलिंग, 153 रुपये में अनलिमिडेट डाटा, मैसेज मिलेगा। जियो फोन पर दो दिन का टैरिफ प्लान 24 रुपये का होगा और हफ्ते भर का प्लान 54 रुपये का होगा।
फोन की खास बात यह है कि इसमें बोलकर कॉल और गाने सुने जा सकते हैं यानि यह फोन 22 भाषाओं में कमांड को समझकर उसी के हिसाब से काम करेगा। सिक्योर मोबाइल पेमेंट के लिए यह फोन एनएफसी को भी सपोर्ट करेगा। इसके माध्यम से ग्राहक अपने बैंक अकाउंट, जनधन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट और डेबिट व क्रेडिट कार्ड लिंक कर पाएंगे। 
फोन में अल्फा न्यूमेरिक कीपैड, 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री, जियो ऐप्स एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेडफोन जैक, एसडी कार्ड स्लॉट के लैस होगा। 
जियो फोन 15 अगस्त से टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा, 24 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू होगी और पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सितंबर में इस फोन की डिलिवरी शुरू होगी। 
इस दौरान मुकेश अंबानी ने कहा, ‘‘जियो के ग्राहक 125 करोड़ जीबी डाटा हर महीने यूज करते हैं। इस मामले में हमने चीन को भी पीछे छोड़ा है।​ रोज जियो से 250 करोड़ मिनट फ्री कॉलिंग होती है। ...इस समय जियो के पास 10 करोड़ से ज्यादा पेड ग्राहक हैं।​ 6 महीने में भारत में डाटा यूज की सीमा 20 करोड़ जीबी से 120 करोड़ जीबी पहुंच गई है। जियो को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया।’’
इसके अलावा जियो केबल टीवी डिवाइस भी लॉच की गई। इसके लिए ग्राहकों को 309 रुपए प्रति महीना चुकाने होंगे। डिवाइस के जरिए जियोफोन को किसी भी टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। 309 रुपए के शुल्क में ग्राहक अपनी पसंद की कोई भी वीडियो 3-4 घंटे तक बड़ी स्क्रीन पर देख पाएंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS