ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यसभा : किसानों के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही 2:30 बजे तक स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 2:32:53 PM
राज्यसभा : किसानों के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही 2:30 बजे तक स्थगित

नई दिल्ली, (हि.स)। संसद के मानसून सत्र के पांचवा दिन शुक्रवार को किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में फिर हंगामा हुआ। पहले 12 बजे और इसके बाद 2:30 बजे तक विपक्ष के हंगामें की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हुई। 

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने शुक्रवार को एक बार फिर किसानों के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया, विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी की और हंगामा किया। पिछले दो दिनों से लोकसभा की कार्यवाही इसी मुद्दे पर लगातार बाधित हो रही है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के सदस्य नरेश अग्रवाल ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि सदन में उनकी एक टिप्पणी को लेकर उन्हें धमकी दी गयी है और दिल्ली स्थित उनके आवास पर तोड़फोड़ की गयी है जिस पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भारी शोरगुल एवं हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गयी।

दरअसल सदन की कार्यवाही शुरु होने पर जरुरी दस्तावेज पटल पर रखवाये जाने के बाद अग्रवाल ने कहा कि गत बुधवार को उन्होंने सदन में एक टिप्पणी की थी जिसे सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था तथा उन्होंने अपने कथन पर खेद भी व्यक्त किया था। इसके बावजूद यह प्रिंट मीडिया में छपा और सोशल मीडिया में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कल दिल्ली स्थित उनके आवास पर तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक पदाधिकारी ने सदन में उनके कथन को लेकर मेरठ में प्राथमिकी दर्ज करायी है। इसके साथ ही लखनऊ और हरदोई स्थित उनके आवास पर धमकी दी गयी है। अग्रवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा माहौल को खराब कर रही है और सदन में बोलने पर जीवन पर खतरे की बात हो तो यह सदन की अवमानना है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS