ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
यूपीएससी ने मूल दस्तावेजों की जांच के लिए 55 उम्मीदवारों के परिणाम पेंडिंग रखे
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:30:06 PM
यूपीएससी ने मूल दस्तावेजों की जांच के लिए 55 उम्मीदवारों के परिणाम पेंडिंग रखे

 नई दिल्ली, (हि.स.)। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 के आधार पर शेष पदों को भरने के लिए 200 उम्‍मीदवारों की अनुशंसा की है। इसके अलावा 55 उम्मीदवारों के परिणाम अनंतिम (पेंडिंग) श्रेणी में रखे गए हैं। 

आयोग ने जिन उम्मीदवारों को अनंतिम श्रेणी में रखा है उन्हें नियुक्ति प्रस्ताव तब तक जारी नहीं किए जाएंगे जबतक आयोग इन उम्मीदवारों से मंगवाए गए मूल दस्तावेजों की जांच नहीं कर लेता। इन उम्मीदवारों की सशर्तता की स्थिति आरक्षित सूची के जारी होने की तारीख से केवल छह महीने की अवधि के लिए मान्य होगी। यदि संबंधित उम्मीदवार आयोग द्वारा अपेक्षित दस्तावेज इस अवधि के दौरान जमा करने में विफल रहते हैं, तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में आगे किसी पत्र आदि पर विचार नहीं किया जाएगा।

सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 का परिणाम 11 दिसंबर 2015 को घोषित किया गया था, जिसमें नियुक्ति के लिए 1202 उम्मीदवारों की अनुशंसा योग्यताक्रम में की गई थी। सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 के नियम 13 और 14 के अनुसार, आयोग ने अंतिम अनुशंसित उम्मीदवार के बाद योग्यताक्रम में एक समेकित आरक्षित सूची भी तैयार की है। 

स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की मांग के अनुसार, सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 के आधार पर शेष पदों को भरने के लिए आयोग ने 200 उम्‍मीदवारों की अनुशंसा की है। इसमें सामान्य वर्ग के 63 उम्‍मीदवार, अन्य पिछड़े वर्गों के 115 उम्‍मीदवार, अनुसूचित जाति के 19 तथा अनुसूचित जनजाति के 03 उम्मीदवार शामिल हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS