ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
साइबर हमले के कारण जेएनपीटी टर्मिनल का परिचालन बाधित : शिपिंग मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:17:30 PM
साइबर हमले के कारण जेएनपीटी टर्मिनल का परिचालन बाधित : शिपिंग मंत्रालय

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय शिपिंग मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि साइबर हमले के कारण जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) पर उसके एक टर्मिनल का परिचालन बाधित हुआ है।

मंत्रालय ने बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) के एक निजी टर्मिनल संचालक, एपीएम मर्स्‍क के संचालन में बाधा आने की वजह से वहां अनपेक्षित स्थिति बन गयी। निजी टर्मिनल संचालक ने सूचना दी कि यह बाधा एक साइबर हमले की वजह से उत्‍पन्‍न हुई विश्‍वव्‍यापी बाधा का नतीजा है। हालांकि टर्मिनल संचालक इस बाधा को दूर करने के लिए कदम उठा रहा है, लेकिन यह अनुमान जताया जा रहा है कि वहां आने-जाने वाले कई मालवाहक जहाज होंगे। 
शिपिंग मंत्रालय और जेएनपीटी स्थिति से निपटने को लेकर सक्रिय है और व्‍यापार, परिवहन एवं स्‍थानीय लोगों की परेशानी कम से कम करने के लिए कदम उठा रहा है। इससे यातायात प्रबंधन में मुश्किलों को देखते हुए जेएनपीटी ने इस निजी टर्मिनल के पास जहाजों के लिए अपनी पार्किंग खोल दी है। सीएफएस को भी सलाह दी गई है कि वे जहाजों को अपने यार्ड में ही रहने दें। जेएनपीटी और अधिक पार्किंग क्षेत्र का पता लगाने के लिए स्‍थानीय प्राधिकरण सिडको के सम्‍पर्क में है। सड़क पर वाहनों के संभावित जाम से निपटने के लिए यातायात नियंत्रण दल की तैनाती की जा रही है। हालात पर निगरानी रखी जा रही है और ट्रैफिक से निपटने के लिए अगले कुछ दिनों के दौरान स्थिति के आकलन के आधार पर कदम उठाये जायेंगे। राष्‍ट्रीय साइबर सुरक्षा संयोजक डॉक्‍टर गुलशन राय स्थिति से निपटने के लिए जेएनपीटी पहुंच रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS