ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बीएसएनएल का लुभावना 'हैप्पी न्यू ईयर प्लान'
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 7:07:17 PM
बीएसएनएल का लुभावना 'हैप्पी न्यू ईयर प्लान'

रांची, (हि.स.)। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ग्राहकों के लिए हैप्पी न्यू प्लान लाया है। ग्राहकों की सुविधाओं को देखते हुए बीएसएनएल लगातार ग्राहकों की मांग पर सस्ते दर पर सुविधा मुहैया करा रहा है। इसी के तहत बीएसएनएल ने गो-ग्रीन इन टेटिव की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत लैंडलाइन एवं पोस्टपेड मोबाइल का बिल सभी ग्राहकों को उनके निबंधित मोबाइल नंबर तथा ईमेल पर भेजा जाएगा।
शुक्रवार को यह जानकारी बीएसएनएल कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने दी है। उन्होंने बताया कि निबंधित मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से बिल की सूचना दी जाएगी तथा बिल की कॉपी भी भेजा जाएगा। साथ ही आईवीआरएस से मोबाइल का पुन: सत्यापन करने के लिए बीएसएनएल ने (14546) नंबर जारी किया है। इस नंबर पर काल नि:शुल्क है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता अपने आधार नंबर का उपयोग कर ओटीपी के माध्यम से अपने मोबाइल नंबर का सत्यापन कर सकते हैं। सभी उपभोक्ताओं को 31 मार्च तक रि-वेरिफिकेशन कराना अनिवार्य है। 
ठाकुर ने कहा कि हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत प्री-पेड उपभोक्ता एसटीवी, पीवी जैसे-186, 187, 349, 429, 485 और 666 का इस्तेमाल कर असीमित लोकल, एसटीडी व रोमिंग काल्स के साथ एक से डेढ़ जीबी तक डाटा का भी उपयोग कर सकते हैं। 186 के रिचार्ज पर 28 दिनों तक एक जीबी प्रत्येक अनलीमिटेड के साथ उपभोक्ता प्रयोग कर सकते हैं। 349 में 54 दिन के लिए एक जीबी प्रत्येक दिन मिलेगा। वहीं, 666 में 129 दिन के लिए डेढ़ जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही लोकल और एसटीबी पर अनलिमिटेड बात भी होगी। इसके अलावा, बीएसएनएल ने भारत एक फोन, माइक्रोमैक्स उपभोक्ताओं के लिए रिटेलर के पास उपलब्ध है, जिसमें 2200 रुपये में 4जी फीचर उक्त फोन सिम के साथ उपलब्ध है। उपभोक्ता 97 रुपये का रिचार्ज कर एक महीने तक अनलिमिटेड बात कर सकते हैं और एक जीबी डाटा का भी प्रयोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं बीएसएनएल ने एलएफएमटी, यह बीएसएनएल की एक वर्चुअल लैंडलाइन सेवा है, जिसके तहत अपने बीएसएनएल ब्रॉडबैंड के वाईफाई रेंज में रहते हुए अपने मोबाइल हैंडसेट का कोर्डलेस फोन की तरह उपयोग कर सकते हैं । इसके तहत एक वर्चुअल लैंडलाइन नंबर दिया जाएगा। इसके उपयोग से मोबाइल एक कोडलेस की तरह काम करने लगेगा। वर्चुअल लैंडलाइन नंबर का काल मोबाइल पर रिसीव भी कर सकते हैं तथा आउटगोइंग कॉल भी कर सकते हैं। प्रेसवार्ता में बीएसएनएल के महाप्रबंधक अरविंद प्रसाद, जीएम रामाश्रय प्रसाद, राजीव रंजन तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS