ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
31 मार्च तक कांग्रेस ओबीसी कमिटी का करें गठन : डॉ अजय
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 9:56:00 AM
31 मार्च तक कांग्रेस ओबीसी कमिटी का करें गठन : डॉ अजय

रांची, (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि ओबीसी की जितनी भी जातियां आती हैं, उन सबों को प्रदेश ओबीसी कमिटी में शामिल करें, ताकि समाज के सभी वर्गो का प्रतिनिधित्व किया जा सके। उन्होंने 31 मार्च 2018 तक सभी जिला अध्यक्षों एवं प्रखंड अध्यक्षों एवं कमेटी गठित करने का निर्देश दिया। डॉ कुमार बुधवार को कांग्रेस भवन में आयोजित कांग्रेस ओबीसी विभाग की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की अध्यक्षता विभाग के अध्यक्ष अभिलाश साहू ने की। डॉ कुमार ने कहा कि इसके उपरांत बूथ कमेटी तक ओबीसी संगठन को ले जाना है। बिना ओबीसी के कांग्रेस संगठन को मजबूत नहीं किया जा सकता है। प्रदेश कांग्रेस कमिटी पहले भी ओबीसी की जातियों को विशेष सम्मान दी है और आगे भी मिलता रहेगा और सबसे पहले सभी पदाधिकारी अपने घरों में पार्टी का झंडा लगायें। साहू ने कहा कि 31 मार्च तक पूरे प्रदेश का दौरा कर ओबीसी की सभी जातियों को कांग्रेस ओबीसी विभाग में शामिल कर प्रखंड कमेटी का गठन किया जायेगा। 18 जनवरी से ही कांग्रेस का झंडा लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राजीव रंजन प्रसाद, मनोज यादव सहित अन्य उपस्थित थे। 
कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की हुई बैठक 
इधर कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सोशल मीडिया के को ऑर्डिनेटर राकेश सिन्हा ने की। राकेश सिन्हा ने कहा कि कार्यशाला में झारखंड के सभी जिलों से आये जिला समन्वयक को सोशल मीडिया में फेसबुक पेज, ट्विटर एकाउंट, वाट्सप्प ग्रुप में भाजपा के भ्रामक एवं मनगढंत प्रचार का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सोशल मीडिया द्वारा कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है। कार्यशाला में सोशल मीडिया के एक्सपर्ट सुमित कच्छप ने प्रोजेक्टर के द्वारा सोशल मीडिया के बारिकियों को बखूबी बताया। उन्होंने कहा कि सभी जिला समन्वयकों को निर्देश दिया गया कि अविलंब अपने अपने जिला के फेसबुक एकाउंट और ट्विटर एकाउंट खोलें और उसके माध्यम से अपने जिले के समस्याओं को उठायें। ताकि कांग्रेस इस मुद्दे को जनता के बीच प्रमुखता से लेकर जा सके और उसका निराकरण के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा सकता है। कार्याशाला में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि झारखंड सोशल मीडिया मिशन 2019 के तहत पूरी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस पूरी तरह प्रदेश सोशल मीडिया के अभियान में साथ हैं। कार्यशाला में प्रदीप तुल्सयान, इम्तियाज अहमद, सैयद अफसर शाह, कुणाल अभिषेक, डॉ मंजू कुमारी, त्रिशानू राय सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 
नहीं थम रहा है भूख से मौत का सिलसिला : कामेश्वर बैठा
प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन कामेश्वर बैठा ने कहा कि प्रदेश में भूख से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन भूख से मौत की खबर आ रही है। लेकिन इसके बावजूद भी रघुवर सरकार इस दिशा में कोई पहल नहीं कर रही है। कामेश्वर बैठा बुधवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले सिमडेगा में दलित संतोषी कुमारी की मौत से भूख हुई। उसके घर का आधार कार्ड राशन कार्ड से लिंक नहीं था। गढ़वा में एक दिसम्बर को प्रमिनी कुंअर की मौत भूख से फिर हो गई। इसके बाद भी सरकार नहीं चेती। इसमें दो तरह की सरकारी लापरवाही सामने आयी। एक पेंशन प्रमिनी के खाते में न जाकर दूसरे के खाते में जा रहा था, जिसकी मौत 25 वर्ष पहले की हो गयी थी। वहीं गिरिडीह के बरोटांड़ में बुधरी सोरेन की भी मौत हो गयी। उसका राशन कार्ड नहीं बना था। उसे विधवा पेंशन भी नहीं मिलता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रघुवर सरकार हरेक मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। कहा कि पूरे राज्य में 11 लाख राशन कार्ड को सरकार ने रद्द किया है। लेकिन उनके नाम सार्वजनिक नहीं किये गये। उन्होंने सरकार से मांग किया कि रद्द किये गये राशन कार्डों को तुरंत सार्वजनिक किया जाये। प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजू राम, विजय राम आदि उपस्थित थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS