ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
स्वदेशीवाद के विकास में महिलाओं की भूमिका पर संगोष्ठी
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 9:52:31 AM
स्वदेशीवाद के विकास में महिलाओं की भूमिका पर संगोष्ठी

बोकारो, (हि.स.)। बोकारो के सेक्टर-4 स्थित मजदूर मैदान में आयोजित 16वें इस्पातांचल स्वदेशी मेले की धूम अपने चरमोत्कर्ष पर है। एक तरफ जहां हर रोज हजारों-लाखों लोग खरीदारी करने को उमड़ रहे हैं, वहीं मेले में प्रत्येक दिन स्वदेशी जागरण मंच द्वारा विविध जागरुकतापरक व मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में मेला समापन से एक दिन पूर्व बुधवार को स्वदेशी के प्रचार प्रसार में महिलाओं की भूमिका विषयक एक संगोष्ठी आयोजित की गयी। इसमें शहर की गणमान्य महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किए। 

मंच की कार्यकर्ता मंजु सिन्हा ने कहा कि लोगों के अंदर स्वदेशीवाद को जगाने में महिलाओं की अहम भूमिका है, क्योंकि स्वदेशीवाद की शुरुआत घर से ही होती है। मंजु ने कहा कि स्वदेशीवाद से राष्ट्रवाद की ओर अग्रसर करने का मार्ग महिलाओं से बेहतर कोई नहीं प्रशस्त कर सकता है। वहीं, मुख्य अतिथि उषा श्रीवास्तव ने कहा कि स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल से अपने राष्ट्र का भला हो सकता है। स्वदेशीवाद से ही राष्ट्र को स्वावलंबन की ओर ले जाया जा सकता है। मंच की सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती पूनम सिन्हा ने कहा कि नारी तू नारायणी के भाव से आत्मस्वरूप को समझकर तथा राष्ट्रीयता के भाव को जागृत कर समाज में सकारात्मक परिणाम ला सकती हैं। मौके पर भाजपा नेता अर्चना सिंह, अनिता सिंह, स्मिता, शुचि कोठारी, राधा सिंह, मनोरमा चौधरी, ममता वर्मा आदि ने भी अपने विचार रखे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS