ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
लालू ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नहीं किया: जीतन राम मांझी
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2017 3:24:47 PM
लालू ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नहीं किया: जीतन राम मांझी

जमशेदपुर, (हि.स.)। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) पार्टी के संस्थापक जीतन राम मांझी का कहना है कि लालू प्रसाद यादव उनके लिए काफी अच्छे व्यक्ति हैं और रहेंगे। वह आज भी उनका आदर और सम्मान करते हैं। लालू की ही देन है जो गरीब-गुरबा को बोलने का मौका मिला लेकिन उन्होंने अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में शिक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं किया। इसी का नतीजा है कि बिहार का करोड़ों रुपया शिक्षा के लिए राज्य से बाहर जाता है। जीतन राम मांझी यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 
जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर राजद चाहता तो अपने कार्यकाल में विकास कर सकता था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। महागठंबधन में कुछ लोग ऐसे थे जो दोनों हाथों से लूटने में लगे रहे। जब नीतीश कुमार ने राजद के साथ मिलकर सत्ता चलाई तो उस समय भी राजद ने बिहार की स्थिति का कबाड़ा कर दिया। अब चूंकि जदयू भी एनडीए फोल्डर में आ गया है तथा वे भी पहले जदयू में ही थे, तो जदयू में विलय होने की संभावना पर उन्होंने साफ तौर पर कुछ तो नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर कहा कि राजनीति में कभी ’फुलस्टॉप‘ नहीं होता। फिलहाल ऐसा कोई विचार नहीं है। उन्होंने बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई तथा कहा कि अभी-अभी बिहार विकास की पटरी पर आया है, इसलिए उन्हें उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में राज्य की स्थिति बेहतर होगी।
 
झारखंड में चुनाव लड़ने पर 25 को लगेगी मुहर
 
झारखंड में आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में हिन्दुस्तानी अवाम पार्टी (हम) का क्या स्टैंड होगा? उन्होंने कहा कि इस पर विचार करने के लिए आगामी 25 नवम्बर को धनबाद में युवा सम्मेलन में चर्चा होगी। संभवतः उसी सम्मेलन में इस पर मुहर भी लग जाए, ताकि संभावित प्रत्याशी इसकी तैयारी में लग जाएं। मांझी ने बताया कि बिहार में संगठन को मजबूत करने की दिशा में 8 अप्रैल को पटना गांधी मैदान में सभा होगी, जिसके बाद कार्यकर्ताओं में एक नयी ऊर्जा का संचार होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS