ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड
15 नवम्बर तक लक्ष्य पूरा करें बैंक : मुख्य सचिव
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 5:22:54 PM
15 नवम्बर तक लक्ष्य पूरा करें बैंक : मुख्य सचिव

रांची, (हि.स.)। मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने बैंकों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि 15 नवम्बर से पहले 1000 करोड़ का वित्तीय समावेशन का लक्ष्य हर हाल में पूरा होना चाहिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समयबद्ध विकास को प्राथमिकता देते हैं, इसलिए 15 नवम्बर की तिथि तक लक्ष्य अवश्य पूरा हो। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो को पूरा करने में बैंकों की महत्वपूर्ण भागीदारी है। स्टेट बैंक आॅफ इंडिया को 200 करोड़, बैंक आॅफ इंडिया 300 करोड़, केनरा बैंक 150 करोड़, इलाहाबाद और पंजाब नेशनल बैंक 100-100 करोड़, यूनाइटेड बैंक, यूनियन तथा सेंट्रल बैंक को 50-50 करोड़ के वित्तीय समावेशन को पूरा करना है। 
मुख्य सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के लिए किये जा रहे प्रयासों के तहत मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया योजना, रोजगार गारंटी योजना के तहत प्राप्त आवेदनों पर शीघ्र कार्रवाई करें। राज्य के युवाओं को प्रेरित करें कि वे इसके तहत ऋण प्राप्त कर अपना रोजगार शुरू कर सकें। उन्होंने कहा कि झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों की सबसे बड़ी ताकत गांव की महिलाएं हैं। सखी मंडल के तहत स्वयं सहायता समूह झारखंड का नया इतिहास रच रही हैं। अब तक 25 हजार स्वयं सहायता समूह को वित्त संपोषित किया गया है। इस वर्ष 50 हजार समूहों को वित्त संपोषित करना है। इसलिए अधिक से अधिक सखी मंडलों के बैंक लिंकेज प्रस्ताव को अभियान मोड में पूरा करें। 
मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक विभाग तथा बैंक के शीर्ष अधिकारी प्रतिदिन प्रगति का जायजा लें। बैंकों को किसी प्रकार की दिक्कत हो तो बतायें, बाद में लक्ष्य पूरा नहीं करने की सफाई न दें। मंगलवार को हुई बैठक में वित्त सचिव सतेंन्द्र सिंह तथा सभी बैंकों के राज्य स्तरीय शीर्ष पदाधिकारी उपस्थित थे।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS