ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
झारखंड
रांची के आसपास वज्रपात से सात की मौत
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2017 6:59:42 PM
रांची के आसपास वज्रपात से सात की मौत

 रांची। वज्रपात की घटनाओं में शुक्रवार को रांची के आसपास के जिलों में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। मरने वालों में कई महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं।

 
चतरा जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के कौरा गांव में शुक्रवार दोपहर वज्रपात से दो महिलाओं की मौत हो गई। दोनों महिलाएं बिहार के गया जिले के कोठी थाना क्षेत्र के सोइया गांव की रहने वाली थीं। दोनों बारिश से बचने के लिए प्रतापपुर के कौरा गांव के पास एक महुआ के पेड़ के नीचे खड़ी थीं।
 
इसी बीच पेड़ पर बिजली गिरने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के अरकोसा गम्हारटोली में शुक्रवार को वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों बच्चे रिश्ते में चचेरे भाई-बहन थे। घटना के वक्त दोनों मवेशियों के लिए घास काटने गचिया दोइन गए हुए थे।
 
इसी बीच वहां वज्रपात से दोनों की मौत हो गई। उधर कुडू थाना क्षेत्र के हुरहद तिसियो अंबाटांड़ में शुक्रवार को वज्रपात की चपेट में आने से 5 लोग झुलस गए। इनमें से 2 को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया। वहीं, गढ़वा में शुक्रवार को वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में भदुमा निवासी एक युवक की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। यहां तीन बकरियों की मौत भी हो गई।
 
दूसरी ओर पलामू के मनातू थाना क्षेत्र के मंझोली गांव में वज्रपात से राजू यादव (25) की मौत हो गई। घटना के वक्त वह मनातू से सामान खरीद कर साइकिल से घर जा रहे थे। इसी बीच मंझौली रोड के पास एकाएक सड़क पर वज्रपात हो गया। उधर, लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड के कुटमू गांव में वज्रपात से सीता देवी (35) की मौत हो गई।
 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS