खेल
इंग्लैड ने पहली पारी में 302 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया के 165 पर 4 विकेट गिरे
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 4:15:30 PM
इंग्लैड ने पहली पारी में 302 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया के 165 पर 4 विकेट गिरे

ब्रिसबेन, (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ 64 और शॉन मार्श 44 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 302 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। सात रन के कुल स्कोर पर कैमरन बैनक्राफ्ट को स्टूअर्ट ब्रॉड ने जॉनी बैरेस्टो के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। बैनक्राफ्ट ने 5 रन बनाए। इसके बाद 30 के कुल स्कोर पर मोईन अली ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पगबाधा कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। ख्वाजा ने 11 रन बनाए। बॉल ने 59 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर को मलान के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। वार्नर ने 26 रन बनाए। 76 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथे झटका लगा, जब पीटर हैंड्सकाम्ब को जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद कप्तान स्मिथ और मार्श ने कोई नुकसान नहीं होनो दिया। इन दोनों के बीच अब तक 89 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

 

इससे पहले आज सुबह इंग्लैंड की पहली पारी 302 रनों पर समाप्त हुई। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और 2 रन के कुल स्कोर पर एलेयस्टर कुक को मिचेल स्टार्क ने हैंड्सकांम्ब के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद मार्क स्टोनमैन और जेम्स विंस ने संभलकर खेलते हुए इंग्लिश टीम का स्कोर 100 के पार कराया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 125 रनों की साझेदारी हुई। 127 के कुल स्कोर पर पैट कमिन्स ने स्टोनमैन को बोल्ड कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। स्टोनमैन ने 53 रन बनाए। विंस 83 रन बनाकर 145 के कुल स्कोर पर नाथन लियोन के थ्रो पर रन आउट हो गए। कप्तान जो रूट 15 रन बनाकर 163 के कुल स्कोर पर कमिन्स के दूसरे शिकार बने। कमिन्स ने उन्हें पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। इसके बाद डेविड मलान पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। मलान 56 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर मार्श को कैच देकर पवेलियन लौटे। मलान और मोईन अली के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई। सात गेंद बाद आफ स्पिनर लियोन ने हरफनमौला मोईन अली को पगबाधा आउट किया। अली ने 38 रन बनाए। विकेटकीपर जानी बैरेस्टो नौ रन बनाकर पैट कमिंस को पूल शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे। जैक बाल (14) ने स्टार्क की गेंद पर स्लिप में डेविड वार्नर को कैच थमाया। स्टुअर्ट ब्राड ने 20 रन बनाए और पीटर हैंडस्कांब को कैच देकर लौटे।

 

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन तीन विकेट चटकाए और स्पिनर नाथन लियोन ने दो विकेट लिए

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS