ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जिम्बावे में मननगागवा ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 4:10:20 PM
जिम्बावे में मननगागवा ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

हरारे, (हि.स.)। एमर्सन मननगागवा ने शुक्रवार को यहां जिम्बावे के राष्ट्रपति पद की शपथ ली। इसके साथ ही यहां राजनीतिक नौटंकी खत्म हो गई जो सेना के सत्ता पर काबिज होने के बाद शुरू हुई थी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, हरारे के बाहरी इलाके में स्थित नेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर हजारों समर्थक, देश की गणमान्य हस्तियां और विदेशी राजनयिक उपस्थित थे।

हाल तक मननगागवा मुगावे के करीबियों में से एक थे, इसलिए यह माना जा रहा था कि मुगाबे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। लेकिन बताया जाता है कि दोनों नेताओं के बीच इस मसले पर बातचीत हुई थी और उन्हें आराम करने देने की बात पर मननगागवा राजी हो गए थे।

स्टेडियम में और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। शपथ ग्रहण समरोह शुरू होने से पहले सेना के बैंड ने स्टेडियम में मार्च किया। शपथ ग्रहण समरोह में शामिल होने के लिए मननगागवा के कई समर्थक नाच9गान करते हुए स्टेडियम में आए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS