ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
हमें एक दूसरे के प्रति कटुता और कड़वाहट नहीं रखनी चाहिए : मुगाबे
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 10:31:55 AM
हमें एक दूसरे के प्रति कटुता और कड़वाहट नहीं रखनी चाहिए : मुगाबे

हरारे। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे ने कहा है कि वह दबाव के चलते सत्ता नहीं छोड़ेंगे और अगले माह होने वाले पार्टी की बैठक में भाग लेंगे और इसकी अध्यक्षता भी करेंगे। मुगाबे ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर अपने 20 मिनट के भाषण में  कहा कि मैं हैरान हो रहा हूं। यह सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि पूरा देश है। वे हमारे साथ गेम खेल रहे हैं। वे हर किसी के साथ हेराफेरी करने की कोशिश कर रहा है।
 
उन्होंने पूरे देश का अपमान किया है। सत्ताधारी कानू-पीएफ पार्टी ने रविवार को बैठक कर मुगाबे को पार्टी से प्रमुख पद से बर्खास्त कर दिया था। उन्हें इस्तीफ़ा देने के लिए सोमवार सुबह दस बजे तक का समय (जिम्बाब्वे समयानुसार) दिया गया था। पार्टी का कहना था कि कि इस्तीफा ना देने की सूरत में उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया जाएगा। उम्मीद की जा रही थी मुगाबे अपने संबोधन में इस्तीफे की घोषणा करेंगे।
 
मुगाबे ने अपने संबोधन में इस्तीफ़ा देने के संबंधी बातों का कहीं भी जिक्र नहीं किया और कहा कि हमें एक दूसरे के प्रति कटुता और कड़वाहट नहीं रखनी चाहिए। मुगाबे पर लगातार पद छोडऩे के लिए दबाव बन रहा है। गत सप्ताह सेना ने सत्ता का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया और उन्हें नजरबंद कर लिया। तब से उनकी स्थिति लगातार कमजोर हुई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS