ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जिम्बाब्वे में प्रदर्शनकारियों ने की मुगाबे से इस्तीफे की मांग
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 11:25:12 AM
जिम्बाब्वे में प्रदर्शनकारियों ने की मुगाबे से इस्तीफे की मांग

हरारे। जिम्बाब्वे में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सेना के सत्ता पर काबिज होने की खुशी में जश्न मना रहे हैं। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे से अपने पद से इस्तीफा देने की भी अपील की है। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति मुगाबे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उनकी तस्वीर फाड़ी, नारेबाजी की तथा उनके कार्यालय और घर तक रैली भी निकाली।
 
गत सप्ताह मुगाबे ने उपराष्ट्रपति इमर्सन मनंगावा को बर्खास्त कर दिया था। यह इस बात की ओर इशारा था कि वो अपनी पत्नी ग्रेस मुगाबे को उत्तराधिकारी बनाना चाहते हैं। देश में जारी तनाव के बीच बुधवार को सेना ने हस्तक्षेप किया और मुगाबे को नजरबंद कर लिया था।
 
जिम्बाब्वे के सरकारी टेलीविजन चैनल के अनुसार मुगाबे रविवार को सेना प्रमुखों से मुलाकात करने वाले हैं। सेना का कहना है कि बातचीत के निष्कर्ष के विषय में वो देश की जनता को जल्द ही पूरी जानकारी देगी। गौरतलब है कि 93 वर्षीय रॉबर्ट मुगाबे पिछले 37 वर्षों से जिम्बाब्वे की सत्ता संभाल रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS