ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जाधव को मां से मिलने की अनुमति देने के भारत के अनुरोध पर हो रहा है विचार : पाक
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 11:19:45 AM
जाधव को मां से मिलने की अनुमति देने के भारत के अनुरोध पर हो रहा है विचार : पाक

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आज कहा कि वह कुलभूषण जाधव की मां को उनसे मिलने की अनुमति देने के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है। जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की पहले ही इजाजत दी जा चुकी है। पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसने 46 वर्षीय जाधव और उनकी पत्नी के बीच मुलाकात की व्यवस्था करने की पेशकश की थी। यह पेशकश भारत द्वारा मानवीय आधार पर उनकी मां को वीजा दिये जाने का अनुरोध किये जाने के कुछ महीने बाद की गई थी।

 

विदेश कार्यालय एफओ के सूत्रों ने यहां बताया कि जवाब में भारत ने एकबार फिर पाकिस्तान से जाधव की मां को वीजा जारी करने का अनुरोध किया है ताकि वह जेल में बंद अपने बेटे से मिल सकें। एफओ प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने इस बात की पुष्टि की कि भारत ने पाकिस्तान की पेशकश का जवाब दिया है।

 

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, कमांडर जाधव के लिये पाकिस्तान की मानवीय आधार पर पेशकश पर भारत का जवाब मिला है और उसपर विचार किया जा रहा है। पूर्व भारतीय नौसैनिक अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल में जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। मई में अंतरराष्ट्रीय अदालत ने भारत की अपील पर जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी।

 

पाकिस्तान ने बार-बार जाधव तक वाणिज्य दूतावास पहुंच मुहैया कराने के भारत के अनुरोध को खारिज किया है। उसका कहना है कि जासूसी से संबंधित मामलों में यह लागू नहीं होता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट ने पाकिस्तान की ताजा पेशकश को अमेरिका के गुपचुप प्रयासों से जोड़ा है। 

 

पाकिस्तान ने हालांकि जोर दिया है कि ऐसा विशुद्ध रूप से मानवीय आधार पर किया गया है। जाधव ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पास दया बरते जाने की अपील दायर की है। यह अपील अब भी लंबित है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS