ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति कैनेडी की हत्या से जुड़े दस्तावेज जारी होंगे 26 को
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 5:11:23 PM

वाशिंगटन, (हि.स.)। पांच दशक पूर्व हुई अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन ऍफ़ कैनेडी की हत्या के गोपनीय दस्तावेज 26 अक्टूबर को जारी कर दी जाएंगे। ये बातें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहीं।

विदित हो कि कैनेडी की ह्त्या नवम्बर, 1963 में डलास में हुई थी। इसके बाद जांच संबंधी दस्तावेजों को गोपनीय करार दिया गया था। लेकिन ट्रंप ने उन सभी दस्तावेजों को ‘दी 1992 कैनेडी असेसिनेशन रिकार्ड कलेक्शन एक्ट’ के तहत दस्तावेज सार्वजानिक करने का फैसला लिया है। इन दस्तावेजों में तीन हजार गोपनीय दस्तावेज हैं, जिनके करीब तीस हजार पृष्ठ हैं। 

वैसे कैनेडी की हत्या से संबंधित दस्तावेजों को लेकर यहां मीडिया में चर्चा शुरू हो चुकी है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इन दस्तावेजों से किसी बड़ी साजिश का भंडाफोड़ होना नामुमकिन लगता है, क्योंकि इस मामले की बरसों तक जांच-पड़ताल चलती रही है। 

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन राष्ट्रपति लिंडन बी जॉन्सन ने वारेन कमीशन की नियुक्ति की थी। इस जांच एजेंसी के अनुसार हत्यारे ली हार्वे ओसवाल्ड ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में स्वीकार किया था कि उसने ह्त्या से पहले मेक्सिको, तत्कालीन सोवियत संघ और क्यूबा की यात्रा की थी। लेकिन यात्रा के बारे में अपेक्षित खुलासा नहीं हो पाया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS