ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने की अपने राजदूत की सुषमा से मुलाकात की पुष्टि
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 2:37:34 PM
पाकिस्तान ने की अपने राजदूत की सुषमा से मुलाकात की पुष्टि

इस्लामाबाद, (हि.स.)। पाकिस्तान ने यह पुष्टि की है कि उसके उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की है। हालांकि इन खबरों को मीडिया की कयासबाजी’बताया कि दोनों ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर चर्चा की। यह जानकारी रविवार को मिली।

दरअसल, मीडिया की खबरों में दावा किया गया था कि सुषमा स्वराज ने सोहैल महमूद से कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के लिए कुलभूषण जाधव के खिलाफ सभी मामलों को खत्म किया जाए और उन्हें वापस भेजा जाए। इसके बाद विदेश कार्यालय ने बयान जारी किया।

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल में 46 वर्षीय जाधव को जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में कथित तौर पर संलिप्त होने के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद मई में भारत की अपील पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि सोहैल महमूद ने 17 अक्तूबर को सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी, लेकिन यह मुलाकात नियमित बैठक का हिस्सा थी। महमूद हाल ही में भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त बने हैं।

 

नफीस जकारिया ने कहा, “ वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों की रूपरेखा पर चर्चा हुई, लेकिन किसी विशिष्ट मसले पर चर्चा नहीं हुई। भारतीय मीडिया में आ रही खबरें कयासबाजी हैं।” उन्होंने कहा कि यह बैठक सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक माहौल में हुई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS