अंतरराष्ट्रीय
कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 31 मरे
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 4:58:26 PM
कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 31 मरे

सोनोमा, (हि.स.)। कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मी जूझ रहे हैं, तेज हवाओं और शुष्क मौसम के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आग से अब तक मरने वालों की संख्‍या बढ़ कर 31 हो गई है, जबकि 550 लोग लापता बताए जा रहे हैं। आग में 3500 से ज्यादा मकान खाक हो चुके हैं। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, यह आग उत्तरी कैलिफोर्निया के आठ काउंटी के जंगलों में फैल चुकी है। इसमें 1.70 लाख एकड़ इलाका खाक हो चुका है। यह आग रविवार देर रात भड़की और तेज हवाओं व सूखे मौसम के कारण तेजी से फैलती गई। नेपा काउंटी के केलिस्टोगा शहर को खाली करने का आदेश दे दिया गया है।अधिकारियों ने इस इलाके में भी आग फैलने की आशंका जताई है।
 
सोनोमा काउंटी के आपात अभियान की प्रवक्ता जेनिफर लारोक्यू ने कहा कि 550 से ज्यादा लोग लापता हैं। उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। कैलिफोर्निया के वन विभाग के अनुसार, कई लोग रात में सोते समय मारे गए जब आग उनके घरों तक पहुंच गई। करीब 20 हजार लोगों ने इस क्षेत्र से पलायन किया है।
 
गवर्नर जेरी ब्राउन ने नेपा, वाइन, सोनोमा, यूबा और ऑरेंज काउंटी समेत प्रभावित काउंटी में आपात स्थिति की घोषणा की है।जंगलों की आग बुझाने के लिए करीब 200 दमकल गाड़ियां मशक्कत कर रही हैं। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS