ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
अंतरराष्ट्रीय
संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी सू की
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 3:25:12 PM
संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी सू की

यांगून। म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हो रही जातीय हिंसा के कारण विरोध का सामना कर रहीं स्टेट काउंसलर आंग सान सू की न्यूयॉर्क में आयोजित संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी। सू की की राजनीतिक पार्टी के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। 
 
गत वर्ष म्यांमार की स्टेट काउंसलर बनने के बाद सू की के लिए रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय का मामला सबसे बड़ी चुनौती के रूप में उभरा है। म्यांमार में रोहिंग्या विद्रोहियों की ओर से हमले करने के बाद सेना ने रोहिंग्या समुदाय के खिलाफ व्यापक पैमाने पर हिंसात्मक कार्रवाई की है। म्यांमार में जारी इस हिंसा के कारण अब तक लगभग तीन लाख 70 हजार रोहिंग्या म्यांमार से पलायन कर बांग्लादेश में शरण ले चुके हैं। 
 
आलोचकों ने सू की पर इस संकट का समाधान करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए शांति के लिए मिला नोबेल पुरस्कार वापस लिये जाने की वकालत की है। 
 
उल्लेखनीय है कि सू की ने म्यांमार की स्टेट काउंसलर के तौर पर गत वर्ष संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना पहला भाषण दिया था। संबोधन में सू की ने अल्पसंख्यक रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए म्यांमार सरकार की ओर से किए गए कार्यों का समर्थन किया था। उन्होंने इस समस्या का समाधान करने के लिए सरकार की ओर से किए गए प्रयासों का भी समर्थन किया था।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS