ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी युद्धपोत तेल टैंकर से टकराया, 10 नौसैनिक लापता
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 12:09:09 PM
अमेरिकी युद्धपोत तेल टैंकर से टकराया, 10 नौसैनिक लापता

क्वालालंपुर, (हि.स.)। अमरीका नौसेना के युद्धक जहाज़ यूएसएस जॉन मेककैन सोमवार सुबह मलेशिया के क़रीब एक लाइबेरिया झंडे वाले तेल टैंकर से टकरा गया। इस हादसे में दस नौसैनिक लापता हैं और पांच घायल हुए हैं। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
अमेरिकी नौसेना के मुताबिक, यह दुर्घटना तब हुई जब यूएसएस मेककैन सोमवार सुबह छह बजकर चौबीस मिनट (21:24 जीएमटी, रविवार) पर तयशुदा कार्यक्रम के तहत मलेशिया के क़रीब मलक्का जलसंधि में स्थित बंदरगाह की ओर जा रहा था। तेल टैंकर से टकराने के बाद युद्धक जहाज़ को नुकसान पहुंचा है। खोज एवं राहत अभियान जारी है।
पिछले दो महीनों में यह दूसरी घटना है जब अमरीकी युद्धक जहाज़ गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। बीते जून के महीने में, दुनिया के सबसे उन्नत युद्धक जहाज़ों में से एक यूएसएस फिट्सज़ेराल्ड की एक मालवाहक जहाज़ से टक्कर होने के बाद सात नौसैनिक की मौत हो गई थी।
सामुद्रिक क़ानून के मुताबिक, मालवाहक जहाज़ से ये अपेक्षित होता है कि वे युद्धक जहाज़ों को अपने स्टारबोर्ड साइड से जाने का रास्ता दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS