ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कतर के नागरिक सऊदी अरब में कतर की मुद्रा को रियाल में बदल सकेंगे
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 10:22:10 AM
कतर के नागरिक सऊदी अरब में कतर की मुद्रा को रियाल में बदल सकेंगे

रियाद, (हि.स.)। सऊदी अरब ने कतर के साथ राजनयिक रिस्ते खत्म होने के बावजूद अभी उसकी कतर की मुद्रा की ट्रेडिंग अभी बंद नहीं की है । यह जानाकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, सऊदी अरब सेंट्रल बैंक ने कहा है कि कतर के साथ राजनयिक संबंध खत्म होने के बावजूद कतर की मुद्रा कतरी को रियाल में बदला जा सकता है।
विदित हो कि 5 जून को सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने क़तर के साथ राजनयिक संबंध खत्म कर दिए थे और साथ ही क़तर पर यात्रा प्रतिबंध भी लगाया दिया था। वहीं सऊदी अरब ने क़तर के लोगों को सऊदी से चले जाने का भी आदेश दिया था।
हालांकि पिछले दिनों सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुल अजीज ने कतर के मुसलमानों को हज के लिए अपने मक्का आने की इजाजत दे दी थी।
इसके लिए उन्हें अलग से इलेक्ट्रॉनिक परमिट जारी किए जाएंगे और सलवा बंदरगाह पर दोनों मुल्कों की सीमाओं को खोलने का फैसला किया गया है।
इसके अलावा सुल्तान सलमान बिन अब्दुल अज़ीज ने सऊदी एयरलाइंस के प्राइवेट जेट विमानों को तीर्थयात्रियों को लाने के लिए दोहा भेजने का भी फैसला किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS