ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल में राज्यपाल और प्रांतीय राजधानी पर पुनर्विचार करेगी नई सरकार : ओलीउप्र के नये राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने संभाला कार्यभार29 उत्पादों, 53 सेवाओं पर जीएसटी दरें परिवर्तित, पेट्रोलियम- रियल इस्टेट का जिक्र नहीं, फाइलिंग का सरलीकरण मुद्दाटेरर फंडिंग मामले में हाफिज सईद समेत आठ के खिलाफ आरोपपत्रपाकिस्तान के तीन रेंजर ढेर, जवान शहीद... पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत का इस्तीफा मंजूर, फिर टला मंत्रिमण्डल विस्तारदिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में विज्ञान भवन में जीएसटी काउंसिल की बैठक शुरू... पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू, ईवीएम और वीवीपैट से होगा मतदान
अंतरराष्ट्रीय
रूसी मिसाइल रक्षा प्रणाली हाई अलर्ट पर
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 6:12:12 PM
रूसी मिसाइल रक्षा प्रणाली हाई अलर्ट पर

मॉस्को, (हि.स.)। उत्तर कोरिया औ अमेरिका के बीच जारी तनाव के बीच रूस ने अपनी मिसाइल रक्षा प्रणाली (डिफ़ेंस सिस्टम) को हाई अलर्ट पर रख दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि मिसाइल रक्षा प्रणाली से अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल या अन्य बैलेस्टिक मिसाइल के बीच रास्ते में ही ध्वस्त किया जाता है।
समाचार एजेंसी नोवोस्ती के अनुसार, रूसी संसद के ऊपरी सदन के एक सदस्य विक्टर ओज़ेरॉव ने कहा है कि वायुसेना और हवाई क्षेत्र सुरक्षा बलों को फ़ार ईस्ट इलाके में मुस्तैद किया गया है।
उन्होंने कहा है, ''उत्तर कोरिया को लेकर जो हो रहा है उस पर रूस नज़र बनाए हुए है और लॉन्च के संभावित इलाकों पर हमारा विशेष रूप से ध्यान है।''
विक्टर ओज़ेरॉव फ़ेडेरेशन काउंसिल के सदस्य हैं और इससे पहले संसद की सुरक्षा और रक्षा कमेटी के प्रमुख थे। लेकिन इस पूरे मामले में रूस ने अमरीका से उत्तर कोरिया पर हमला नहीं करने को कहा है।
रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक,"रूस उम्मीद करता है कि अमरीका ऐसे कदम उठाने से बचेगा जो उत्तर कोरिया को ख़तरनाक कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करने वाला होगा।”
उत्तर कोरिया ने बुधवार को प्रशांत महासागर में अमरीकी द्वीप गुआम पर हमले की धमकी दी थी। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव काफ़ी बढ़ गया है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS