ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
राजपूत समाज ने दी चेतावनी, विदेशों में भी रिलीज नहीं होने देंगे पद्मावती
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2017 2:50:05 PM
राजपूत समाज ने दी चेतावनी, विदेशों में भी रिलीज नहीं होने देंगे पद्मावती

जयपुर, (हि.स.)। फिल्म पद्मावती को लेकर अब निर्देशक संजय लीला भंसाली ने नया विवाद छेड़ दिया है। अभी फिल्म पर कुछ राज्यों मे बैन लगने के बाद कुछ माहौल शांत हुआ था लेकिन संजय लीला भंसाली के इस कार्ड से एक बार फिर राजपूत समाज भड़क उठा है। राजपूत समाज ने साफ किया है कि फिल्म देश के बाहर भी रिलीज नहीं होने दी जाएगी। सूत्रो की माने तो इस मामले में निर्देशक संजय लीला भंसाली खुद भारतीय सेंसर बोर्ड की स्वीकृति के इंतजार में है इसके बाद वह फिल्म भारत के अलावा दूसरे देशों में रिलीज करेंगे।

दरअसल ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन ने गुरुवार को बॉलीवुड फिल्म पद्मावती की रिलीज को हरी झंडी दिखा दी है। उसने निर्देश दिया है कि यूनाइडेट किंगडम यूके में बिना किसी काट-छाट के रिलीज होगी। उसे अनसेंसर्ड तरीके से ही रिलीज किया जाएगा यह फिल्म 1 दिसम्बर को वहां दिखाई जाएगी। 

भारत में इस फिल्म को लेकर राजपूत समाज की कड़ी आपत्ति है। फिल्म में रानी पद्मिनी के गलत चित्रण और अलाद्दीन खिलजी के महिमामंडन का राजपूत के साथ बाकी समाज विरोध कर रहा है। राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश सरकार ने भी फिल्म को रिलीज नहीं करने के लिए कहा है। 

इधर, करणी सेना ने अब अपनी विरोध में थोड़ी ढिलाई बरती है अभी तक फिल्म देखे बिना इसे रिलीज न होने देने की धमकी देने वाली श्री राजपूत करणी सेना ने कहा कि उन्हें न सही तो यह फिल्म मेवाड़ के महाराजाओं को दिखा दी जाए। करणी सेना इस फिल्म की शूटिंग के समय से ही भंसाली के विरोध में रही है जिसके बाद अब रिलीज से पहले हुए देशभर में विरोध के बाद इस फिल्म की 1 दिसम्बर को रिलीजिंग डेट टाल दी गई थी।

बच्चों की पुस्तकें में गलत जानकारी: राजपूत करणी सेना सहित दूसरे संगठन अब चितौडग़ढ महल से भी अलाउद्दीन खिलजी का नाम हटाने की मांग कर रहे है इसके साथ रानी पद्मिनी को शीशे से दिखाए जाने वाले पट्ट को हटाने की मांग कर रहे है तो दूसरी तरफ इतिहास में भी वो ही काल्पनिक बात पढ़ाई जा रही है। जिसमें ये बताया गया है पद्मिनी को पाने के लिए अलाउद्दीन खिलजी ने चितौड़ पर आक्रमण किया था और खिलजी ने शीशे में पद्मिनी की झलक देखी थी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS