ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
01 नवंबर को मुंबई में होगा सबरंग फ़िल्म अवार्ड 2017
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 6:21:11 PM
01 नवंबर को मुंबई में होगा सबरंग फ़िल्म अवार्ड 2017

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


इस साल भोजपुरी पंचायत 'सबरंग फ़िल्म अवार्ड' 01 नवंबर को मुंबई में आयोजित हो रहा है। जिसमें भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के कलाकार शिरकत करेंगे और अपना जलवे बिखेरेंगे। फ़िल्मी कलाकारों का सम्मान किया जायेगा। सबरंग में हिस्सा लेने कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकार आ रहे हैं। यूके, मस्कट, दुबई, बैंकाक और मॉरीशस के प्रतिनिधि कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।
भोजपुरी के सबसे विश्वसनीय अवॉर्ड 'सबरंग फिल्म अवार्ड' ‌मे फेयर अवार्ड चुनाव के लिए पहली पब्लिक की पसंद को भी शामिल किया गया और मोस्ट पॉपुलर अवार्ड्स के लिए वोटिंग का सहारा लिया जा रहा है।
भोजपुरी की एक अपनी पहचान है। भोजपुरी साहित्य की एक अपनी पहचान है। बात साहित्य की हो, समाज की हो, पत्र-पत्रिकाओं की हो, संस्कृति की हो या सिनेमा की, अपने हर रूप में भोजपुरी ने अपना चटक रंग सब पर डाला है।
इसी क्रम में पिछले चार वर्षों से भोजपुरी-पंचायत पत्रिका प्रकाशित होती है। चाहे आप पत्रिका का कलेवर देंखे या विषय-वस्तु, हर स्तर पर पत्रिका अपनी सजग दृष्टि डालती नजर आती है। उसी क्रम में 'भोजपुरी-पंचायत' अपना वार्षिकोत्सव 'सबरंग' आयोजित करती है। प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष का 'सबरंग' 01 नवंबर को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगह, विले पार्ले, मुम्बई आयोजित किया जा रहा है। 'भोजपुरी-पंचायत' के संपादक और'सबरंग' के आयोजक श्री कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार इस बार का आयोजन कुछ विशेष है। निश्चित ही सबरंग एक ऐसा आयोजन है, जहाँ एक ही मंच पर सिनेमा, साहित्य, संस्कृति और समाज का फ्यूज़न देखने को मिलेगा। यहाँ कभी चर्चा के द्वारा आपको भिखारी ठाकुर जीवंत लगेंगे तो कभी पहली भोजपुरी फ़िल्म 'गंगा मइया तोहके पियरी चढ़ाइबो' की सुगंध अनुभव होगा। कभी छठ, कहँरवा, जँतसार सुनाई देगा तो कभी मोती बी ए, धरीक्षण मिश्र की रचनाओं के साथ ही कबीर-रैदास भी सुनाई देंगे।

'सबरंग' के इस मंच पर लोरी, सोहर और पचरा का स्वर लहरेगा तो कभी पाटन देवी, थावे वाली माता की प्रार्थना की जायेगी। राजनैतिक चर्चा, सामाजिक सरोकारों पर चर्चा के साथ ही मानवीय मूल्यों के अवमूल्यन पर भी विचार किया जाएगा। इन सबके बीच फिल्मों को तो छोड़ा ही नहीं जा सकता है। यहाँ धमाकेदार नृत्य होगा तो कोकिल-सुर का साम्राज्य होगा। गीत, नृत्य, संगीत के साथ ही फ़िल्मी गॉशिप और आपके चहेते फ़िल्मी कलाकारों को सम्मानित करने का आयोजन किया जा रहा है। कुल मिलाकर 'सबरंग' में फुल पैकेज इंटरटेनमेंट रंग नजर आएगा। सबरंग का टेलीकास्ट पार्टनर 'आस्कर मूवी' है, जिसपर सबरंग फिल्म अवार्ड का प्रसारण नवंबर में किया जाएगा।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS