ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
धीरेन्द्र ने कहा मिथिलांचल में रेल विकास को ले आंदोलन तेज होगा
By Deshwani | Publish Date: 8/2/2018 6:12:48 PM
धीरेन्द्र ने कहा मिथिलांचल में रेल विकास को ले आंदोलन तेज होगा

दरभंगा | भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेन्द्र झा ने कहा कि इस पिछड़े इलाके के विकास में रेलवे का अहम योगदान रहा है। रक्सौल, जयनगर, लौकहा, जोगबनी अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं हैं। बावजूद केंद्रीय बजट में इसकी उपेक्षा की गयी है। वे गुरुवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि दर्ज़नों रेल परियोजनाएं वर्षों से लंबित पड़ी हैं। मिथिलांचल में रेल विकास को लेकर आंदोलन तेज़ किया जायेगा और प्रमंडलीय मुख्यालय होने के नाते लहेरियासराय में सुपरफास्ट ट्रेनों के ठहराव की मांग उठाई जायेगी। डीआरएम समस्तीपुर ने माले कार्यालय में उठायी गयी मांगों का जवाब देते हुए कहा कि कगवा गुमटी, दोनार, चट्टी चौक, पंडासराय में रेल ओवरब्रिज जल्द बनाया जायेगा, लेकिन किसी समय सीमा का जिक्र नहीं किया गया है। उन्होंने जनता से मिथिलांचल रेल विकास का बजट बढ़ाने को लेकर सांसदों के घेराव का आह्वान किया है और रेल प्रशासन से आंदोलन से सम्बंधित सारे मुकदमे वापस लेने की मांग की है। दरभंगा-जयनगर, दरभंगा, रक्सौल में सीमावर्ती रेल के दोहरीकरण के लिए बजट प्रस्ताव नहीं लाने, सकरी हसनपुर रेल लाइन की लंबित परियोजना के लिए केवल 40 करोड़ का आवंटन और दरभंगा रोसड़ा स्टेट हाइवे को जोड़ने वाली पंडासराय गुमटी पर ओवरब्रिज बनाने की स्वीकृति नहीं देने और सकरी झंझारपुर, लौकहा तथा निर्मली लाइन में बड़ी रेल लाइन के तहत ट्रेन परिचालन की समय सीमा निर्धारित नहीं करना मिथिलांचल की उपेक्षा को दर्शाता है। जल्द ही मिथिलांचल विकास सम्मेलन का आयोजन दरभंगा में होगा जिसमें बड़ी रेल लाइन आंदोलन के तहत मुकदमा और सज़ा झेलने वाले नागरिकों को सम्मानित किया जायेगा।
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि जिला में शौचालय बनने की प्रक्रिया बहुत ही धीमी है और ओडीएफ घोषित करने की नौटंकी चल रही है। बढ़ते लागत खर्च और बिहार में सरकार प्रायोजित बालू संकट ने लोगों को परेशान कर दिया है। शौचालय निर्माण मद में सहायता राशि बढ़ाई जानी चाहिए और जिन्होंने शौचालय बना लिया है, उसका अविलम्ब भुगतान होना चाहिए। भूमिहीनों-आवासहीनों के वास आवास और शौचालय निर्माण के सापेक्ष में सरकार को व्यवहारिक कार्ययोजना बनानी चाहिए। 
यादव ने बताया कि घोषणा की जमीनी हकीकत की जाँच करने के लिए टीम गठित करेगी और जाँच रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौपेगी । माले के वरिष्ट नेता आरके सहनी ने जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नीतीश राज में आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। दरभंगा में भी बढ़ते अपराध का ग्राफ काफी चिंतित करने वाला है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS