ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल के आठों विभाग हेतु नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाएगी:अश्विनी चौबे
By Deshwani | Publish Date: 3/11/2017 7:54:16 PM
सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल के आठों विभाग हेतु नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाएगी:अश्विनी चौबे

दरभंगा, (हि.स.)। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 150 करोड़ की लागत से डीएमसीएच परिसर में बनने वाला सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल के आठों विभाग के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जायेगी । 

अश्वनी चौबे ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 210 बेड एवं 40 बेड के आईसीयू व 10 बेड वाले एनएसआईयू की क्षमतावाले इस अस्पताल का निर्माण कार्य 2018 तक पूर्ण कर लिया जाएगा और निर्माण कार्य के पूर्ण होने से पहले इसके सभी विभागों से संबंधित नियुक्ति के विरुद्ध साक्षात्कार की प्रक्रिया पूर्ण कर लिया जाएगा 1 उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल के खुल जाने के बाद जो सुविधा पटना स्थित एम्स में उपलब्ध है, वैसी ही सुविधा इस अस्पताल में भी उपलब्ध होगी। जिससे दरभंगा ही नहीं, अपितु पूरे उतर बिहार के वासिन्दे लाभान्वित होंगे। 
उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा कोबाल्ट मशीन बैठाने के लिए 45 करोड़ की राशि स्वीकृत किए जाने की बात भी कही है। साथ ही 2015-16 के बजट में बिहार के लिए एक और एम्स खोले जाने के प्रावधन की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा नए एम्स के लिये दो सौ एकड़ जमीन की आवश्यकता है। राज्य सरकार द्वारा संबंधित जमीन उपलब्ध कराते ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसके अलावे केन्द्र सरकार द्वारा जनसंख्या के अनुपात में डाक्टरों की कमी के मद्देनजर 68 हजार अतिरिक्त मेडिकल की सीट बढाए जाने की जानकारी भी उन्होंने दी ।
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS