ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
तेज गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2018 4:56:55 PM
तेज गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार

मुंबई, (हि.स.)। वैश्विक बाजार में गिरावट से मंगलवार को तेज गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को सुधार देखा गया। बुधवार को बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। बीएसई का 30 शेयरों वाले सूचकांक सेंसेक्स सुबह 367 अंक की तेजी के साथ 34,563 अंक पर खुला था, जबकि 50 शेयरों वाला निफ्टी 108 अंक की मजबूती से 10,607 अंक पर खुला। हालांकि 11 बजे तक दोनों इंडेक्स में बिकवाली का दौर रहा और यह बढ़त गंवा दी। बीएसई स्मॉलकैप 350 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि मिडकैप में भी 156 अंक की तेजी देखी गयी। निफ़्टी बैंक में 57 अंक की गिरावट रही। 

वैश्विक बाजार ने भी रिकवरी की है। जापान का निक्केई 477 अंक का सुधार आया, जबकि हॉंगकॉग के शेयर बाजार हेंग सेंग में 371 अंकों की तेजी देखी गयी। हालांकि दोनों ने भी बाद में बढ़त को बरकरार नहीं रख सके। मंगलवार को अमेरिकी शेयर बाजार की हालत जो पतली हुई थी, उसमें भी बुधवार को सुधार देखा गया। सुबह के स्तर में हालांकि डाउ जोंस इंडेक्स में 450 अंक की बढ़त देखी गयी थी, लेकिन निवेशकों की बढ़ती चिंता से बिकवाली का दौर शुरू हो गया और 11 बजे तक डाउ जोन्स एक बार फिर से लुढ़क कर 116 अंक की गिरावट के साथ 24684 पर ट्रेंड करने लगा था। नैस्डेक में भी 64 अंक की गिरावट दर्ज की गई। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS