ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
फेडरल बैंक का मुनाफा बढ़ा, यूबै के एनपीए में बढ़ोतरी
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 5:56:15 PM
फेडरल बैंक का मुनाफा बढ़ा, यूबै के एनपीए में बढ़ोतरी

मुंबई (हि.स.)। वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में फेडरल बैंक का मुनाफे में जहां बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं बढ़ते एनपीए को देखते हुए कर्जदाताओं पर कार्रवाई के लिए यूनियन बैंक ने कड़े कदम उठाने के संकेत दिए हैं। कर्जदारों की संपत्तयों की नीलामी से यूनियन बैंक अपने एनपीए को कम करने की जुगत में है। हालांकि फेडरल बैंक के एनपीए में भी बढ़ोतरी हुई है। तीसरी तिमाही में फेडरल बैंक का मुनाफा 26.4 फीसदी बढ़कर 260 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले वर्ष की इसी तिमाही में फेडरल बैंक का मुनाफा 205.7 करोड़ रुपए रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में फेडरल बैंक की ब्याज आय 20 फीसदी बढ़कर 950 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है, जबकि पिछले साल की तीसरी तिमाही में ब्याज आय 791.4 करोड़ रुपए रही थी। इसी तरह तिमाही दर तिमाही आधार पर अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में फेडरल बैंक का ग्रॉस एनपीए 2.39 फीसदी से बढ़कर 2.52 फीसदी रहा है।

तिमाही आधार पर तीसरी तिमाही में फेडरल बैंक का नेट एनपीए 1.32 फीसदी से बढ़कर 1.36 फीसदी रहा है। एनपीए को लेकर भी फेडरल और यूनियन बैंक की ओर से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। बड़े एनपीए को देखते हुए कड़ी कार्रवाई के लिए यूनियन बैंक ने सख्त रुख अपनाया है। बाजार नियामक से मिली जानकारी के अनुसार, यूनियन बैंक ने एस्सार स्टील और भूषण स्टील के एनपीए को बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं। बैंक ने एस्सार स्टील के 1570 करोड़ रुपए के एनपीए और भूषण स्टील के 1130 करोड़ रुपए का एनपीए बेचने के लिए यह कदम उठाया है। फेडरल बैंक के एनपीए में भी तिमाही आधार पर ग्रॉस एनपीए 1,949 करोड़ रुपए से बढ़कर 2,161 करोड़ रुपए हो गया है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में फेडरल बैंक का नेट एनपीए 1,066.4 करोड़ रुपए से बढ़कर 1,156.7 करोड़ रुपए हो गया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS