ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
बैंकों का पूंजीकरण, एमएसएमई को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता: जेटली
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2017 9:05:26 PM
बैंकों का पूंजीकरण, एमएसएमई को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता: जेटली

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपनी सरकार के आने वाले साल के लक्ष्य का खुलासा करते हुए कहा कि उनकी सरकार का ध्यान आने वाले एक साल में बैंकों के पूंजीकरण और मध्यम, लघु और सूक्ष्म उद्योगों को बढ़ावा देना है। जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास की नींव को मजबूत किया जा सके और आर्थिक विकास में गांवों, कस्बों को शामिल किया जा सके। जेटली गुरुवार को दिल्ली में फेडरेशन इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की सालाना आमसभा के विशेष सत्र में बोल रहे थे।


केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के सामने फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती बैंकों के पूंजीकरण की है, क्योंकि पूंजी की कमी के चलते बैंक एमएसएमई सेक्टर को लोन नहीं दे पा रहे हैं। अर्थव्यवस्था के विकास की गति को बनाए रखने के लिए ये जरूरी हो गया है कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में प्रगति में ज्यादा अंतर नही हो। भारत के आधारभूत संरचना विकास में राष्ट्रीय राजमार्ग, बंदरगाह और हवाई अड्डों का विकास अहम है, रेलवे भी अपनी संरचनात्मक बेहतरी के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, जिसमें रेलवे स्टेशनों से लेकर रेलगाड़ियां, सुपरफॉस्ट ट्रेन्स तक शामिल है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में हमारा जोर गृह निर्माण और स्वच्छता पर है।


जीएसटी पर बोलते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। इसे पूरी तरह व्यवस्थित होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है लेकिन इसके दूरगामी परिणाम भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बहुत उज्जवल होंगे।



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS