ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट 365 को भारत में किया प्रदर्शित
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2017 6:32:23 PM
माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट 365 को भारत में किया प्रदर्शित

 मुंबई, (हि.स.)। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने संपूर्ण इंटैलिजेंट सॉल्यूशन- माइक्रोसॉफ्ट 365 प्रदर्शित किया है, जिसमें ऑफिस 365, विंडोज़ 10 और एंटरप्राइज सिक्योरिटी को एकसाथ पेश किया गया है। विविध और तेजी से बढ़ रहे मोबाइल कार्यबल के कारण भारतीय संगठनों को आज कस्टमर डेटा, कंपनी डेटा और बौद्धिक संपदा की सुरक्षा की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। माइक्रोसॉफ्ट 365 में इंटैलिजेंट सिक्योरिटी इनबिल्ट है और यूज़र, डिवाइसेज, ऐप और सेवाओं के एकीकृत प्रबंधन द्वारा आईटी को सुव्यवस्थित करने में मदद करता है। 

माइक्रोसॉफ्ट 365 अपने कारोबार में बदलाव लाने और नई कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए संगठनों को समाधान पेश कर आधुनिक कार्यस्थल को सक्षम बनाता है। भारत में कार्य संस्कृति को प्रभावित करने वाले कारकों के विश्लेषण के लिए हाल में किए गए कार्यस्थल 2020 अध्ययन’ के मुताबिक -45 फीसदी कर्मचारियों को आज के समय में कार्यस्थल पर गैप का सामना करते हैं, खासकर जो फर्स्टलाइन में काम करते हैं। 63 फीसदी प्रतिवादियों ने कहा कि उन्हें कार्यालय में विषेश टूल्स की जरूरत है क्योंकि वे उसका ही इस्तेमाल करते हैं, जो ऑफिस में उपलब्ध है, इससे जिस तरह से वे काम करते है, उससे काम में लचीलापन या इनोवेषन नहीं आ पाता है।

जब वे कार्यालय में होते हैं तो केवल 41 फीसदी के पास ही महत्वपूर्ण सूचनाओं का पूरा ऐक्सेस होता है, इससे कार्यालय से बाहर रहने पर उत्पादकता और इनोवेशन सीमित हो जाता है। 68 फीसदी कर्मचारी कंपनी द्वारा दिए गए उपकरणों पर व्यक्तिगत ईमेल चेक करते हैं, जिससे उनके वर्क डिवाइसेस पर सुरक्षा का जोखिम बढ़ता है।

 

माइक्रोसॉफ्ट 365 संगठनों को आधुनिक टूल्स और समाधानों के माध्यम से प्रत्येक अहम चुनौतियों को दूर करने में सक्षम बनाता है, जिससे कर्मचारी ज्यादा उत्पादक, रचनात्मक और सुरक्षित होते हैं। माइक्रोसॉफ्ट 365 फर्स्ट लाइन को खासतौर पर फर्स्टलाइन कर्मचारियों के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह उत्पाद संस्कृति एवं समुदाय को पोशित करने, कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने, डिजिटलीकरण की प्रक्रिया और रीयल-टाइम विशेषज्ञता की आपूर्ति करने में मदद करेगा और साथ ही जोखिम को घटाएगा और एंटरप्राइजेज की लागत को कम करने में मदद करेगा।

 

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के पार्टनर टेक्नोलॉजी लीड, आलोक लाल ने कहा, ‘कर्मचारियों की उम्मीदों में बदलाव से लेकर ज्यादा विविध एवं वैश्विक वितरित टीम्स तक कार्यस्थल में बदलाव हो रहा है, ऐसे में हम कार्य की एक नई संस्कृति को उभरता देख रहे हैं। हम माइक्रोसॉफ्ट 365 को लेकर बेहद उत्साहित हैं कि यह किस तरह से ग्राहकों और भागीदारों को विकास एवं इनोवेशन के लिए काम की इस आधुनिक संस्कृति को अपनाने में मदद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट 365 को दुनिया भर के संगठनों में व्यापक तौर पर अपनाया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS