ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
लैंको होल्डिंग्स के प्रवर्तकों पर सेबी ने लगाया 20 लाख रुपए का जुर्माना
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 10:25:11 AM
लैंको होल्डिंग्स के प्रवर्तकों पर सेबी ने लगाया 20 लाख रुपए का जुर्माना

नई दिल्ली। बाजार नियामक सेबी ने लैंकोर होल्डिंग्स के प्रवर्तकों पर फर्म के शेयरों के अधिग्रहण के लिए सार्वजनिक घोषणा करने में विफल रहने के कारण 20 लाख का जुर्माना लगाया है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के 18 अक्तूबर के आदेश के मुताबिक कंपनी के प्रवर्तकों- आर वी शेखर, श्यामला शेखर, संगीता शेखर और श्वेता शेखर को एक साथ या फिर अलग-अलग जुर्माने का भुगतान करना होगा। 

 

नियामक के मुताबिक, आर वी शेखर के साथ श्यामला शेखर, संगीता शेखर और श्वेता शेखर ने सितंबर 2009 के दौरान थोक सौदों के माध्यम से चार अलग-अलग अवसरों पर फर्म के 0.99, 0.70, 0.54 और 0.61 प्रतिशत शेयरों का अधिग्रहण किया था। अधिग्रहण के बाद, इन संस्थाओं को सेबी के एसएएसटी (शेयरों और टेकओवर के पर्याप्त अधिग्रहण) विनियमों के तहत सार्वजनिक घोषणाएं करने की आवश्यकता थी। 

 

सेबी ने कहा कि चारों प्रवर्तकों ने कंपनी के शेयरों को हासिल करने के लिए सार्वजनिक घोषणा न करके केवल एसएएसटी विनियम के प्रावधानों का ही अनुपालन नहीं किया है बल्कि प्रासंगिक समय पर बाहर निकलने के अवसरों से शेयरधारकों को वंचित रखा है, जिसे गंभीरता से देखा जाना चाहिए। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS