ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
बिज़नेस
वैश्विक संकेतों से वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़की
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 3:21:53 PM
वैश्विक संकेतों से वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़की

नयी दिल्ली। वैश्विक बाजारों में नरमी तथा बिचौलियों के मौजूदा स्तर पर स्थिति में कमी लाने से आज वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़ककर 40,980 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। ‘मल्टी कमॉडिटी एक्सचेंज’ में दिसंबर की आपूर्ति वाली चांदी 184 रुपये यानी 0.45 प्रतिशत गिरकर 40,980 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। इसमें 645 लॉट का कारोबार हुआ।
 
इसी तरह अगले साल मार्च महीने की आपूर्ति वाली चांदी 129 रुपये यानी 0.31 प्रतिशत लुढ़ककर 41,570 रुपये प्रति किलोग्राम रही। इसमें दो लॉट का कारोबार किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सिंगापुर में चांदी आज 0.31 फीसदी टूट कर 17.70 डॉलर प्रति औंस पर आ गयी।
 
विश्लेषकों ने बताया कि शेयर बाजारों की तेजी तथा मजबूत डॉलर के कारण सुरक्षित निवेश के रूप में कीमती धातुओं की मांग उतरने से वैश्विक स्तर पर चांदी के भाव गिरे हैं। इसके कारण वायदा कारोबार में भी चांदी कमजोर हुई है। इसके अलावा स्टॉकिस्टों के द्वारा मौजूदा स्तर पर स्थिति में कटौती करने का भी इसपर दबाव रहा है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS