ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
विद्युत कंपनी में होगी नए कर्मचारियों की भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 12:31:41 PM
विद्युत कंपनी में होगी नए कर्मचारियों की भर्ती

कोरबा, (हि.स.)। बिजलीकर्मियों को पे-मैट्रिक्स को आगे बढ़ाए जाने से वेतन वृद्धि का लाभ मिलता रहेगा। इसके साथ ही वेतन अवरोध समाप्त कर दिया जाएगा। कंपनी के चेयरमैन ने बीएमएस के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि फील्ड अलाउंस सभी वर्ग के तकनीकी कर्मियों को मिलेगा। इसके साथ नए कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। 
विद्युत कंपनी ने पिछले माह तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का अप्रैल 2014 से लंबित वेतनमान की घोषणा उपरांत प्रबंधन ने यूनियन प्रतिनिधियों से चर्चा कर विसंगति दूर करना शुरू कर दिया है। बिजली कर्मचारी संघ महासंघ के प्रतिनिधिमंडल से चेयरमैन शिवराज सिंह ने चर्चा की। इस दौरान चेयरमैन ने कहा कि परिचारक और परिचारक श्रेणी-3 के पद को समाप्त करने तथा ग्रेच्युटी की सीमा 20 लाख की वृद्धि जनवरी 2015 से देने का प्रस्ताव पर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही इस मसले पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बस्तर भत्ता का विस्तार अन्य नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। 
बैठक में यूनियन प्रतिनिधियों ने कहा कि दो भाग में वेतनमान निर्धारण किए जाने से नुकसान हो रहा है, वहीं प्रबंधन ने पांच वर्ष में वेतन पुनरीक्षण करने का आश्वासन दिया था, पर सात वर्ष में इसका निर्धारण किया जा रहा है। कई ग्रेड के कर्मियों का वेतनमान में व्यापक विसंगति है। इससे सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारी को पेंशन में नुकसान झेलना पड़ेगा। चेयरमैन ने आश्वस्त किया कि कंपनी की आंतरिक कमेटी में जल्द ही सभी मसले पर चर्चा कर निराकृत किया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS