ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
सीबीडीटी ने भारतीय करदाताओं के साथ पांच एकपक्षीय अग्रिम मूल्य निर्धारण के समझौते किए
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:07:32 PM
सीबीडीटी ने भारतीय करदाताओं के साथ पांच एकपक्षीय अग्रिम मूल्य निर्धारण के समझौते किए

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने जून, 2017 के दौरान भारतीय करदाताओं के साथ पांच एकपक्षीय अग्रिम मूल्य निर्धारण समझौता किया। इस महीने में एक द्विपक्षीय अग्रिम मूल्य निर्धारण समझौते (ब्रिटेन को शामिल करते हुए) पर भी हस्ताक्षर किए गए। अग्रिम मूल्य निर्धारण समझौता योजना अंतरण मूल्य निर्धारण में मूल्य निर्धारण के तरीकों और आगे के अधिकतम पांच वायदा वर्षों के लिए अग्रिम रूप से अंतर्राष्ट्रीय कारोबार के मूल्य निर्धारण में करदाताओं को निश्चितता उपलब्ध कराने के लिए है। 

करदाता को पहले के चार वर्षों के लिए एपीए वापस लेने का विकल्प है। इसके परिणामस्वरूप कुल नौ वर्षों की अवधि के लिए कर निश्चिंतता प्रदान की जाती है। एपीए योजना ने प्रारंभ से ही मल्टीनेशनल उद्ममियों को आकर्षित करती रही है। जून, 2017 में हस्ताक्षर एपीए स्वास्थ्य सेवा, सूचना प्रौद्योगिकी तथा गेमिंग/एनीमेशन (मीडिया) क्षेत्र से संबंधित है।
चालू वित्त वर्ष में नौ एक पक्षीय अग्रिम मूल्य निर्धारण समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। चालू वित्त वर्ष में एक द्विपक्षीय समझौतें पर हस्ताक्षर हुआ। इस तरह एपीए योजना शुरू होने से आज तक 162 समझौतों (एक पक्षीय 150 तथा द्विपक्षीय 12) पर हस्ताक्षर किए गए। सीबीडीटी को निकट भविष्य में और समझौतें होने की आशा है। एपीए योजना की प्रगति गैर विरोधी कर व्यवस्था को आगे बढ़ाने के सरकार के संकल्प को मजबूत बनाती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS