ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल नगरपरिषद की सेवाओं को स्मॉर्ट बनाने की कवायद में हेल्पलाइन नंबर को किया गया जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2024 8:48:45 AM
रक्सौल नगरपरिषद की सेवाओं को स्मॉर्ट बनाने की कवायद में  हेल्पलाइन नंबर को किया गया जारी

रक्सौल अनिल कुमार। नगरपरिषद की सेवाओं को स्मॉर्ट बनाने की कवायद में शुक्रवार को यहां हेल्पलाइन नंबर को जारी किया गया। यह नंबर नगर परिषद की सेवाओं से संबंधित लोगों को जानकारी उपलब्ध करायेगा तथा यदि किसी सेवा से संबंधित शहर के नागरिकों की शिकायत होती है तो उसको भी एक निश्चित समय सीमा के अंदर समाधान कराया जायेगा। नगर परिषद कार्यालय में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के बीच नगर सभापति धुरपति देवी ने फीता काट कर इसकी शुरूआत की।उनके साथ नगर उपसभापति पुष्पा देवी, कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव भी मौजूद थे। 

 
 
 
 
 
 
इसकी जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने बताया कि नगर परिषद के द्वारा हेल्पलाइन नंबर 18002744600 जारी किया गया है। यह नंबर 24 घंटे काम करेगा।जिसपर नगर परिषद क्षेत्र की समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज करा सकेगें। इसके लिए उनको नगर परिषद कार्यालय का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। रक्सौल में इसका संचालन शुभासाविला डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड को सौंपा गया है।कंपनी के अधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि शिकायत दर्ज होने के बाद इसकी मॉनेटरिंग भी की जायेगी। 
 
 
 
 
 
समाधान होने के बाद शिकायतकर्ता को सूचना भी दी जायेगी। इसके अलावा नगर परिषद से संबंधित किसी जानकारी को लेकर नागरिक हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते है। नगर सभापति प्रतिनिधि सुरेश यादव व उपसभापति प्रतिनिधि राकेश कुशवाहा ने संयुक्त रूप से बताया कि नगर परिषद के द्वारा आम लोगों की सुविधा के लिए लगातार काम किया जा रहा है। हर वह कदम जो नागरिकों की सुविधा के लिए जरूरी है, इसके लिए नगर परिषद की टीम लगातार काम कर रही है।मौके पर सशक्त स्थायी कमिटी के सदस्य सोनू कुमार गुप्ता, अनुरागिनी देवी, पार्षद रवि गुप्ता, कुंदन सिंह सहित नप के प्रभारी प्रधान सहायक सागर कुमार गुप्ता, नगर मिशन प्रबंधक राकेश रंजन, उच्च वर्गीय सहायक बैजू प्रसाद जायसवाल, सफाई निरीक्षक रामनरेश प्रसाद कुशवाहा, सहायक प्रशांत पाठक, कनिय अभियंता दीपेश कुमार नायक सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS