ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
उपचुनाव : भाजपा ने दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी पर खेला दांव
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2018 8:07:45 PM
उपचुनाव : भाजपा ने दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी पर खेला दांव

 भभुआ। बिहार में भभुआ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने शनिवार को अपने दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को पार्टी प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी। इसके बाद श्रीमती पांडेय ने नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन एनआर रसीद भी कटवा लिया। हालांकि, शनिवार को श्रीमती पांडेय के अलावा चार अन्य प्रत्याशियों ने भी एनआर रसीद कटवाया। 

 
इस संबंध में सहायक निवार्ची पदाधिकारी सह एसडीओ ललन प्रसाद ने बताया कि शनिवार को एक भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय सहित पांच प्रत्याशियों ने सिर्फ एनआर रसीद कटवाया। अब तक सिर्फ एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भरा है। राजनीति पार्टी से एक भी प्रत्याशियों ने नामांकन नहीं किया है। विदित हो कि 13 फरवरी से ही उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू है। अब उपचुनाव के नामांकन के लिए तीन दिन ही शेष बचे हैं।
 
इन्होंने कटवाया एनआर रसीद
उपचुनाव में नामांकन के लिए शनिवार को जिन प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटवाया उनमें भभुआ के वार्ड 25 के जागेश्वर सिंह, मोहनिया थाना क्षेत्र के दसौती गांव के सुनील कुमार सिंह, सोनहन थाना क्षेत्र के मींव गांव के कमलेश आजाद, भगवानपुर गांव के दिवगंत भाजपा विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय व भभुआ के वार्ड 25 के शमीम राइन शामिल हैं। गौरतलब है उपचुनाव में नामांकन के लिए प्रत्याशी को पहले एनआर रसीद कटवाना है. इनमें सामान्य वर्ग के लिए 10 हजार, एससी, एसटी व महिलाओं के लिए पांच हजार रुपये निर्धारित किये गये हैं।
 
भभुआ विधानसभा उपचुनाव प्रक्रिया
तिथि                      कब क्या होगा
20 फरवरी               नामांकन की अंतिम तिथि, शाम तीन बजे तक
21 फरवरी               नामांकन पत्रों की समीक्षा, 11 बजे से
23 फरवरी               नाम वापसी की तिथि
11 मार्च               मतदान
14 मार्च               मतगणना
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS